....

PM Modi ने सभी नव निर्वाचित सांसदों को दी शुभकामनायें

 

18 वीं लोकसभा की आज से शुरुआत हो गई, पहले दिन प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब ने सभी नव निर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाई, इस विशेष अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने मीडिया से बात करते हुए आज के इस विशेष दिन को गौरव और वैभव का दिन बताया, पीएम ने कल 25 जून इमरजेंसी का उल्लेख करते हुए इसे लोकतंत्र का काला धब्बा बताया।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- संसदीय लोकतंत्र में आज का दिन गौरव मय है, यह वैभव का दिन है। आजादी के बाद पहली बार हमारे अपने नए संसद में यह शपथ हो रही है, अब तक ये प्रक्रिया पुराने संसद में होती थी। आज के इस महत्वपूर्ण दिन पर मैं सभी नव निर्वाचित सांसदों का स्वागत करता हूं सबका अभिनंदन करता हूं और सबको शुभकामनाएं देता हूँ।

उन्होंने कहा- संसद का ये गठन भारत के सामान्य मानव के संकल्पों की पूर्ति का है। नए उमंग नए उत्साह के साथ नई गति प्राप्त करने के लिए ये अत्यंत महत्वपूर्ण अवसर है। श्रेष्ठ भारत के निर्माण और विकसित भारत का लक्ष्य ये सारे सपने लेकर आज 18वीं लोकसभा का प्रारंभ हो रहा है। विश्व का सबसे बड़ा चुनाव बहुत ही शानदार तरीके से, बहुत ही गौरवमय तरीके से संपन्न होना, ये हर भारतीय के लिए गर्व की बात है। करीब 65 करोड़ से अधिक मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया, ये एक रिकॉर्ड है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment