....

मप्र में तीन-सी कर्ज, क्राईम और करप्शन की सरकार है : जीतू पटवारी

 भोपाल : शनिवार, जून 29, 2024/ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कल अपने प्रवास के तीसरे दिन छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा विधानसभा के बसुरिया, हरई, पठारा, अहरवाड़ा, खमतरा, धरमी, ग्वारपानी, हडाई, जमुनिया, सुरलाखापा और कार्यकर्ताओं से मुलाकात तथा कांग्रेस प्रत्याशी धीरन शाह के पक्ष में जनसंपर्क किया एवं अपरान्ह में धनौरा बाजार में आमसभा को संबोधित किया। इसके पूर्व उन्होंने विधानसभा उपचुनाव के प्रभारीगणों एवं स्थानीय वरिष्ठ नेताओं के साथ छिंदवाड़ा में बैठक कर चुनावी रणनीति के संदर्भ चर्चा की।


पटवारी ने मीडिया से चर्चा करते हुये कहा कि जहां विकास की बात आयी वहां भ्रष्टाचार की बात आई, नरेन्द्र मोदी और करप्शन एक दूसरे के पर्याय बने हुये हैं, नरेन्द्र मोदी और नफरत एक दूसरे के पर्याय बन गये हैं, एक तरह से चोली दामन का साथ बन गया है। ये नया भारत ऐसा-कैसा जो एक तरफ अपने उद्योगपति मित्रों को सहायता करने के लिए विकास ढूंढ रहा है तो तबाही मची है, दिल्ली के एयरपोर्ट पर जबलपुर के एयरपोर्ट पर जो तबाही मची है, यह संदेश देता है कि यह करप्शन और मोदी सरकार दोनों का चोली दामन का साथ है।


पटवारी ने कहा कि मप्र की सरकार तीन-सी की सरकार है कर्ज, क्राईम और करप्शन। लाड़ली बहना योजना के लिए सरकार को 90 हजार 900 करोड़ रूपये चाहिए और इसके लिये या तो कर्ज लेना पड़ेगा, या देश की संपत्ति बेचेंगे। ज्ञात हुआ है कि 88 करोड़ रूपये कर्ज ले रही है भाजपा सरकार और यदि सरकार कर्ज लेगी तभी लाड़ली बहना योजना चल पायेगी।


पटवारी ने कहा कि हमारे वरिष्ठ नेता कमलनाथ से अमरवाड़ा ही नहीं पूरे छिंदवाड़ा के लोग प्रभावित हैं, उन्होंने क्षेत्र में विकास किया है। अमरवाड़ा सीट कांग्रेस की सीट हैं, भाजपा ने षड्यंत्रपूर्वक हमारे विधायक को भाजपा में शामिल कराया है। यहां के आदिवासी ईमानदार हैं और वह ईमानदार जनप्रतिनिधि को ही पसंद करते हैं यहां कांग्रेस की जीत सुनिश्चित है।


धनौरा बाजार में आमसभा को संबोधित करते हुये पटवारी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसानों, महिलाओं, युवाओं के साथ धोखा किया है। घपलों और घोटालों की सरकार इस प्रदेश में चल रही है। नर्सिंग घोटाला, व्यापमं घोटाला और अब पेपर लीक घोटाला। इतना ही नहीं आज महंगाई से प्रदेश की जनता कराह रही है। लेकिन सरकार हवाई जहाज खरीदी, लग्जरी गाड़ियों की खरीदी और मंत्रियों के बंगलों की साज-सज्जा में लगी हुई है। चुनाव में जो वादे जनता से किये थे वे सभी भाजपा, मुख्यमंत्री और मंत्री सब भूल गये हैं। न तो किसानों को गेहूं और धान का 2700 और 3100 रू. समर्थन मूल्य मिल रहा है और महिलाओं से 3000 का वादा किया था, वह भी नहीं मिल रहे हैं। जनता इस सब का हिसाब भाजपा से लेेने के लिए तैयार बैठी है।    


इस अवसर पर पूर्व मंत्री सुखदेव पांसे, विधायक सुजीत मेरसिंह चौधरी, विधायक विजय चौरे, विधायक मधु भगत, विधायक नीलेश उइके, पूर्व विधायक संजय शर्मा, पूर्व विधायक सुनील जायसवाल, निलय डागा, मप्र कांग्रेस के उपाध्यक्ष गंगा प्रसाद तिवारी, जिलाध्यक्ष विश्वनाथ ओक्टे, देवेन्द्र पटेल आदिवासी कांग्रेस के अध्यक्ष रामू टेकाम, मप्र कांग्रेस समाज कल्याण प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अनुराग भार्गव, अभिनय ढिमोले, सौपान कोहले सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी, ब्लाक अध्यक्ष, मोर्चा संगठनों के अध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।  


Share on Google Plus

click newsroom

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment