....

मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के अंतिम तीन दिन, प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

 


 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए प्रत्याशियों के पास अंतिम तीन दिन बचे हैं। सभी प्रत्याशियों ने अपने-अपने क्षेत्र में प्रचार पर पूरी ताकत झोंक दी है। प्रचार 15 नवंबर की शाम से बंद हो जाएगा।



इसके पहले भाजपा कार्यकर्ताओं, नेताओं और प्रत्याशियों को 14 नवंबर को आयोजित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रोड़ शो की तैयारियों में जुटना है। वहीं कांग्रेसियों को 15 नवंबर को संभावित राहुल गांधी के रोड़ शो में लगना है। ऐसी स्थिति में प्रत्याशियों के पास प्रचार के लिए बहुत ही कम समय बच रहा है।


ज्यादा से ज्यादा क्षेत्र तक पहुंचने की होड़


प्रत्याशियों के सामने कम से कम समय में ज्यादा से ज्यादा क्षेत्र तक पहुंचने की चुनौती भी है। ग्रामीण विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों के सामने तो अलग ही चुनौती है। महू विधानसभा सीट के क्षेत्र में कम से कम 50 गांंव ऐसे हैं जो पहाड़ी क्षेत्र में बसे हैं। इन गांवों तक पहुंचना प्रत्याशियों के लिए मुश्किल भरा है। इसी तरह सांवेर विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्र होने से असमंजस बना रहता है।



पीएम मोदी के रोड़ शो में शामिल होंगे प्रत्याशी


14 नवंबर की शाम बड़ा गणपति से शुरू होकर राजवाड़ा तक निकलने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रोड़ शो के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अलग-अलग टोलियां बना दी हैं। इन टोलियों को स्वागत, साज सज्जा से लेकर अन्य व्यवस्थाएं सौपी गई हैं।


भाजपा के नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने बताया कि रोड़ शो में इंदौर के सभी भाजपा प्रत्याशी शामल होंगे। रोड़ शो की तैयारियों को लेकर लगातार बैठकों का दौर चल रहा है। सोमवार दोपहर भी इसे लेकर एक बड़ी बैठक होगी।


पहले कई विधानसभा क्षेत्रों से निकालने की योजना थी


प्रधानमंत्री के रोड़ शो को ज्यादा से ज्यादा विधानसभा क्षेत्रों से निकालने की योजना तैयार की जा रही थी। पहले इस रोड़ शो दस किमी से ज्यादा लंबा था लेकिन बाद में इसे छोटा कर दिया गया। 14 नवंबर को निकलने वाला प्रधानमंत्री का रोड़ शो 10 किमी नहीं बल्कि सिर्फ डेढ किमी लंबा होगा।


Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment