....

न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के लिए मुंबई रवाना हुई टीम इंडिया


भारतीय टीम ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में नीदरलैंड्स को 160 रनों के बड़े अंतर से हराया. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने अपने सारे ग्रुप मैच जीते. भारतीय टीम 9 मैचों में 18 प्वॉइंट्स के साथ प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर रही. वहीं, अब नॉकआउट मुकाबले शुरू होंगे. पहले सेमीफाइनल में भारतीय टीम के सामने न्यूजीलैंड की चुनौती होगी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला 15 नवंबर को खेला जाएगा. दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होगी.



भारतीय टीम बैंगलोर से मुंबई के लिए रवाना

बहरहाल, भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल खेलने बैंगलोर से मुंबई रवाना हो गई है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि भारतीय टीम के खिलाड़ी बैंगलोर एयरपोर्ट पर हैं, साथ ही मुंबई रवाना होने के लिए तैयार हैं. इस वीडियो में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम के खिलाड़ियों के अलावा कोच और बाकी सपोर्ट स्टाफ नजर आ रहे हैं.



मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा पहला सेमीफाइनल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने साउथ अफ्रीका की चुनौती होगी. दोनों टीमें 16 नवंबर को कोलकाता के इडेन गार्डेन्स में आमने-सामने होगी. वहीं, वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. बताते चलें कि भारत के अलावा साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही.


गौरतलब है कि भारतीय टीम ने अपने सारे ग्रुप मैच जीते. भारतीय टीम 9 मैचों में 18 प्वॉइंट्स के साथ टेबल टॉपर रही. वहीं, साउथ अफ्रीका प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर रही. इसके बाद क्रमशः ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम रही.


Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment