....

सराफा कारोबारी के नौकरों ने किया 70 लाख का गबन



रीवा। शहर की समान पुलिस ने सराफा कारोबारी के तीन नौकरों को गिरफ्तार किया है। वहीं एक फरार है। पुलिस का कहना है कि रीवा के व्यापारी ने यूपी के मिर्जापुर में जमीन खरीदी थी। वहां किसानों को रकम देने के लिए कार से नौकरों को भेजा। दोनों नौकर व एक चालक 70 लाख की रकम लेकर यूपी के लालगंज तक पहुंचे। पर रास्ते में नौकरों की नीयत फिसल गई। मालिक को फोन कर बोले कि हाईवे में लुटेरे पीछा कर लिए है। कहीं अनहोनी न हो जाए।



मालिक ने कहा कि लालगंज पेट्रोल पंप में गाड़ी लगा दो, मैं पुलिस भेज रहा हूं


मालिक ने कहा कि लालगंज पेट्रोल पंप में गाड़ी लगा दो। मैं पुलिस भेज रहा हूं। इसके बाद मालिक रीवा से मिर्जापुर भागा। वहां से कार और नाैकरों को लेकर आधी रात लौटे। शहर में नौकरों ने दूसरी बार चकमा दिया। शहर के समान ब्रिज में कहा कि चालक को छोड़ने जा रहे हैं। आप घर चलिए, हम अपनी कार से लौट कर आ रहे हैं। कुछ देर बाद नौकरों ने मोबाइल नंबर बंदकर लिया। तब व्यापारी ने पुलिस को सूचना दी। बड़ी रकम होने के चलते पुलिस को मालिक की बातों पर भरोसा नहीं हुआ। गबन के आरोप का क्रॉस चेक किया गया। तब पता चला कि गबन का मामला सही है। फिर पुलिस ने तीसरे दिन प्रकरण दर्ज किया। विवेचना आगे बढ़ाई तो 10 दिन में सफलता मिल गई।


27 अगस्त की हैं घटना


समान थाना प्रभारी निरीक्षक जेपी पटेल ने बताया कि फरियादी दिलीप सोनी पुत्र विश्वास सोनी 37 वर्ष निवासी अशोक नगर रानी तालाब थाना सिटी कोतवाली ने 30 अगस्त को रिपोर्ट दर्ज कराई। कहा कि 27 अगस्त से अरविन्द कुमार सोनी, मुकेश कुमार सोनी और चालक अंकित साकेत ने 70 लाख का गबन किया है। वह कार क्रमांक एमपी 17 सीबी 1912 लेकर फरार है। तब समान पुलिस ने तीनों के विरूद्ध प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया।


रामनगर में मिली थी लोकेशन


वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश में प्रधान आरक्षक शिवाजीत मिश्रा को जांच मिली। साइबर सेल से लोकेशन ट्रेस कराई तो सतना जिले के रामनगर में मिली। सीटीआर मिलने पर दबिश दी गई। वहां दो कार सहित अपने रिश्तेदार के घर में फरारी काट रहे थे। ऐसे में 9 सितंबर को छापा मार कार्रवाई में 62 लाख मिले है। वहीं 8 लाख रुपये खर्च हो गए हैं। खर्च हुई रकम काे पुलिस बरामद करने का प्रयास कर रही है।


ये हैं आरोपित


पुलिस की मानें तो अरविन्द कुमार सोनी पुत्र रघुवरशरण सोनी 33 वर्ष निवासी महसांव, मुकेश कुमार सोनी पुत्र बाबूलाल सोनी 36 वर्ष निवासी बांसा थाना गोविंदगढ़ और रमेश साकेत पुत्र रामखेलावन साकेत 37 वर्ष निवासी नई बस्ती भल्ला फार्म थाना कोलगवां जिला सतना को गिरफ्तार किया है। वहीं चालक अंकित साकेत निवासी नीम चौराहा फरार है। तीनों को पकड़कर कोर्ट में पेश किया गया है।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment