....

झारखंड के पलामू में धारा 144 लागू

 झारखंड के पलामू में धारा 144 लागू

झारखंड के पलामू में महाशिवरात्रि की तैयारियों को लेकर साम्प्रदायिक झड़प की खबर आई है। इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। मौके पर पहुंची सेना पर पथराव किया गया। झड़प के बाद पलामू के पनकी शहर में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। इस झड़प में कम से कम छह लोगों के घायल होने की खबर है। घटनास्थल पर भीड़ ने एक-दूसरे पर पथराव किया और सड़कों पर खड़े दोपहिया वाहनों में तोड़फोड़ की।



पलामू जिले के पांकी स्थित मस्जिदगंज चौक इलाके में महाशिवरात्रि की तैयारियों के बीच बुधवार को तोरणद्वार बनाने को लेकर सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई। यहां पुलिस की उपस्थिति में ही जमकर पत्थरबाजी व आगजनी की घटना हुई, जिसमें डीएसपी और कुछ पुलिसकर्मियों समेत डेढ़ दर्जन से अधिक लोग अधिक लोग घायल हो गए हैं। उत्पात मचा रहे लोगों ने इस क्रम में एक घर और दुकान में आग लगा दी।


साथ ही दो बाइक को भी आग के हवाले कर दिया। एक घंटे से ज्यादा समय तक पांकी का मस्जिद चौक युद्ध का मैदान बना रहा। वहीं, दोनों ओर से देर तक पत्थरबाजी होती रही। फिलहाल स्थिति निंयत्रण में बताई जा रही है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पूरे पांकी थाना क्षेत्र में निषेधाज्ञा लगा दी गई है। साथ ही इंटरनेट सेवा पर भी रोक लगा दी गई है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment