....

महिला क्रिकेट टीम इंडिया ने इंडीज को 6 विकेट से हराया

 महिला क्रिकेट टीम इंडिया ने इंडीज को 6 विकेट से हराया

दीप्ति शर्मा की शानदार गेंदबाजी की बदौलत इंडिया ने इंडीज को 6 विकेट से हराया। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ग्रुप बी के अपने दूसरे मैच में वेस्ट इंडीज को छह विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इसके साथ ही टीम ने सेमीफाइनल में पहुंचने का दावा भी मजबूत कर लिया। पिछले मैच में टीम ने पाकिस्तान को हराकर पहले ही दो अंक हासिल कर लिए थे। अब उसके शीर्ष पर चल रहे इंग्लैंड के बराबर चार अंक हो गए हैं। टीम का अगला मैच शनिवार को इंग्लैंड से ही है।



ऐसे में वह मुकाबला सेमीफाइनल का टिकट जैसा होगा। टास जीतकर वेस्टइंडीज ने बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन यह उनके पक्ष में नहीं गया। वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 118 रन ही बना सकी। कप्तान हैली मैथ्यूज के जल्द आउट होने के बाद टेलर और कैंपबेल ने 73 रनों की साझेदारी कर बड़ा लक्ष्य बनाने की ओर टीम को अग्रसर किया। हालांकि, 14वें ओवर में दीप्ति ने पहले कैंपबेल और फिर टेलर को चलता कर मैच का रुख भारत की पक्ष में मोड़ दिया।

भारत के लिए दीप्ति ने तीन, पूजा और रेणुका ने एक-एक विकेट लिया। 119 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की सलामी बल्लेबाज शेफाली और स्मृति ने तेज-तर्रार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 32 रन जोड़े। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत और रिचा घोष ने 72 रनों की साझेदारी कर जीत की नींव रखी। रिचा ने 44, हरमनप्रीत ने 33 और शेफाली ने 28 रनों की पारी खेली। इसके बदौलत भारत ने 18.1 ओवर में चार विकेट पर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment