....

पीली सरसों के उपाय से पितृ दोष बचाएंगे

 भोजन का स्वाद बढ़ाने और सेहत को तंदुरुस्त बनाए रखने के लिए पीले सरसों काफी मदद करती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि पीली सरसों के छोटे दाने जीवन में बड़ा बदलाव भी ला सकते हैं। सरसों के ये दाने खाने के अलावा हमें बुरी नजर से भी बचाते हैं। साथ ही ये घर में फैल रही नेगेटिविटी को थोड़े ही समय में दूर कर देती है। वास्तु में पीली सरसों के खूब उपाय बताए गए हैं। माना जाता है कि घर में आई सारी परेशानियों को सरसों के टोटके से दूर भगाया जा सकता है। घर के माहौल, कलह-क्लेश, आर्थिक संकट, व्यवसाय में गिरावट आदि से छुटकारा दिलाने में सरसों एक बेहतर उपाय बताया जाता है। बता दें कि तंत्र शास्त्र में भी सरसों का बेहद महत्व है। सरसों के दाने घर से नेगेटिव ऊर्जा को दूर कर देते हैं।


पीली सरसों के टोटके

आपके घर में भूत-प्रेत जैसी बुरी शक्तियों का साया है तो कपूर के साथ सरसों को जलाएं। उसे पूरे घर में लेकर घुमाएं। ऐसा करने से घर की नेगेटिविटी दूर होती है और सुख-शांति बनी रहती है।

किसी नए घर में शिफ्ट होने जा रहे हैं तो प्रवेश से पहले घर के सारे कोनों में पीली सरसों का छिड़काव करें। ऐसा करने से घर में सकारात्मकता आती है। और आने वाली समस्याएं कम होती है।

रविवार के दिन कांच की एक कटोरी में पीली सरसों भरकर घर के ईशान कोण की दिशा में रख दें। इससे घर में सुख-शांति बनी रहेगी।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment