....

टी-20 विश्‍व कप वार्मअप मैचों का आईसीसी ने जारी किया शेड्यूल

 इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप के वार्मअप मुकाबलों का शेड्यूल जारी कर दिया है। भारतीय टीम टू्र्नामेंट में उतरने से पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ प्रैक्टिस मैच खेलेगी। विश्व कप में भाग लेने वाली सभी 16 टीमों के लिए मेलबर्न और ब्रिस्बेन में प्रैक्टिस मैच का आयोजन होगा। पहले दौर में उतरने वाली टीमें मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड और जंक्शन ओवल में 10 से 13 अक्टूबर के बीच प्रैक्टिस मैच खेलेंगी। दूसरे दौर यानी सुपर 12 में जगह बनाने वाली टीमें 17 और 19 अक्टूबर के बीच ब्रिस्बेन में प्रैक्टिस मैच खेलेंगी। 17 अक्टूबर को भारत का सामना गाबा में ऑस्ट्रेलिया से होगा। 19 अक्टूबर को भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ इसी मैदान पर खेलेगी।


10 से 17 अक्टूबर के बीच यह मुकाबले खेले जाने हैं। भारतीय टीम को टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले दो वार्मअप मैच खेलना है। आईसीसी द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक भारत का टी20 विश्व कप में पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ होना है। इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप को 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच खेला जाना है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड और जंक्शन ओवल के बीच विभाजित होने वाले मैचों के साथ पहले दौर की टीमें 10 से 13 अक्टूबर के बीच अपना अभ्यास मैच खेलेंगी।

सुपर 12 राउंड में सीधे खेलने के लिए क्वालीफाई करने वाली टीमें 17 और 19 अक्टूबर को ब्रिस्बेन में अपना अभ्यास मैच खेलेंगी। पहला अभ्यास मैच 10 अक्टूबर को वेस्ट इंडीज और यूएई के बीच जंक्शन ओवल में है। स्कॉटलैंड फिर नीदरलैंड से और श्रीलंका उसी दिन दो अन्य खेलों में उसी स्थान पर जिम्बाब्वे से खेलेगा। मेजबान और मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया अपना पहला और एकमात्र अभ्यास मैच भारत के खिलाफ 17 अक्टूबर को गाबा में खेलेगा।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment