....

CBI Raid Manish Sisodia : मनीष सिसोदिया के घर से 14 घंटे जांच के बाद निकली CBI, डिप्टी CM बोले- हमने कुछ गलत नहीं किया


 नई दिल्ली :  दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के घर से सीबीआई छापेमारी (CBI Raid) के बाद निकल चुकी है। एजेंसी ने घर पर करीब 14 घंटे लगातार जांच की है। सीबीआई ने यह छापेमारी दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति को लेकर की है।

बता दें कि इस नई आबकारी नीति में अनियमितताओं के आरोपों पर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इसके बाद एजेंसी ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर सहित देशभर में कई ठिकानों पर छापा मारा था।डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से सीबीआई की आज की पूछताछ पूरी हो गई है। 

14 घंटे तक चली जांच और पूछताछ के बाद सीबीआई अधिकारी उपमुख्यमंत्री के घर से निकल चुके हैं। इसके बाद मनीष सिसोदिया ने देर रात मीडिया से बात करते हुए कहा, हमने कुछ भी गलत नहीं किया है। हमने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया है। हम किसी से डरते नहीं है। हमने आज की जांच में सीबीआई का पूरा सहयोग किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि सीबीआई को ऊपर से कंट्रोल किया जा रहा है और इसका दुरुपयोग किया जा रहा है।"

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई CBI) ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार के आईएएस अधिकारी और दिल्ली के पूर्व आबकारी आयुक्त आर गोपी कृष्णा और सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 19 अन्य स्थानों पर छापेमारी की। पिछले साल नवंबर में लाई गई दिल्ली आबकारी नीति का निर्माण और क्रियान्वयन किया गया था। दिल्ली सरकार ने जुलाई में इस पॉलिसी को खत्म कर दिया था। 

मालूम हो कि दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पिछले महीने आबकारी नीति 2021-22 को लागू करने में कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी, उसके बाद यह योजना जांच के दायरे में आई थी।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment