....

भोपाल में तीन घंटे रहेंगी राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू

 एनडीए की राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू शुक्रवार दोपहर बाद भोपाल आ रही हैं। इस दौरान वह तीन घंटे भोपाल में रहेंगी। स्टेट हैंगर पर उनके भव्य स्वागत की तैयारी की गई है। इस मौके पर आदिवासी लोक कलाकार परंपरागत तरीके से उनका स्वागत करेंगे।


भाजपा कार्यकर्ताओं को भी बड़ी संख्या में दोपहर दो बजे स्टेट हैंगर बुलाया गया है। स्वागत कार्यक्रम के बाद वे मुख्यमंत्री आवास पहुंचेंगी। मुख्यमंत्री आवास में ही पार्टी के सांसदों और विधायकों की बैठक बुलाई गई है।

शाम छह बजे वह नईदिल्ली लौट जाएंगी। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए 18 जुलाई को मतदान होना है। जिसमें सभी विधायक और सांसद मतदान करेंगे। मुर्मू की यात्रा इसी के मद्देनजर है।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए झारखंड संवर्ग के आइएएस सतेन्द्र सिंह को बनाया पर्यवेक्षक

राष्ट्रपति चुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने झारखंड संवर्ग के आइएएस अधिकारी सतेन्द्र सिंह को मध्य प्रदेश के लिए पर्यवेक्षक बनाया है। वे यह सुनिश्चित करेंगे कि निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव हो।

विधानसभा के प्रमुख सचिव अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि केंद्रीय पर्यवेक्षक शनिवार को भोपाल पहुंचेंगे। वे यहां मतपेटी और निर्वाचन सामग्री की सुरक्षा और परिवहन के लिए की गई निर्वाचन संबंधी व्यवस्थाओं का निरीक्षण करेंगे। मतदान के अगले दिन मंगलवार को दिल्ली जाएंगे।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment