....

हार्दिक पांड्या ने एक बार फिर बनाई अपनी अलग पहचान

  भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अपने करियर के सबसे सुनहरे फॉर्म से गुजर रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में उन्होंने अपने हरफनमौला प्रदर्शन से भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। गेंद से उन्होंने पहले 4 विकेट झटके और फिर 55 गेंदों में 71 रन की पारी खेली। बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने ऋषभ पंत के साथ पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी भी निभाई। 


इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे हार्दिक पांड्या ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने दिखाया है कि किस तरह उनके चोटिल कमर का ऑपरेशन होने के बाद उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर वापसी की और इस दौरान जिन लोगों ने उनका साथ दिया। उनका इस ऑलराउंडर ने धन्यवाद दिया है। 

हार्दिक पांड्या ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन दिया, "उतार-चढ़ाव के दौरान, मेरे लोगों जो मेरे साथ रहे। हर सुबह उठकर जाने का जुनून, मजबूत बनने की इच्छा के साथ और फिट होकर देश के लिए लिए खेलना। हमेशा मेरे साथ खड़े रहने वालों के लिए आभारी, जिन्होंने मुझे प्रोत्साहित किया, जिन्होंने मेरा मार्गदर्शन किया।''

2019 में कमर के ऑपरेशन के बाद हार्दिक पांड्या का फॉर्म ज्यादा अच्छा नहीं रहा था और वह अपना सौ प्रतिशत गेम को नहीं दे पा रहे थे। वह इस दौरान चोट से जूझ रहे थे और इसका असर उनकी गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी पर भी पड़ रहा था। 2021 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक को बतौर स्पेशलिस्ट बल्लेबाज टीम में जगह दी गई थी। लेकिन वहां भी वह कुछ कमाल नहीं कर सके और एक समय ऐसा लग रहा था कि ये स्टार ऑलराउंडर शायद ही भारतीय टीम में वापसी कर पाएगा।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment