....

मध्‍य प्रदेश के कांग्रेस विधायक सचिन बिरला ने की क्रास वोटिंग

  राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में मध्य प्रदेश में एक कांग्रेस विधायक ने क्रास वोटिंग की। बड़वाह से विधायक सचिन बिरला ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में मतदान किया। उन्होंने कहा कि मैं भाजपा में हूं। हम सबके लिए यह ऐतिहासिक क्षण था। देश के सबसे गरीब वर्ग को मौका मिला है। बिरला खंडवा लोकसभा उपचुनाव के समय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होने की घोषणा कर चुके हैं। कांग्रेस उनकी सदस्यता समाप्त करने के लिए विधानसभा में दो बार आवेदन कर चुकी है। हालांकि, दोनों बार विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम आवेदन निरस्त कर चुके हैं, इसलिए वे तकनीकी आधार पर कांग्रेस विधायक दल के ही सदस्य माने जाते हैं।


राष्ट्रपति चुनाव के लिए सुबह दस बजे से विधानसभा भवन स्थित समिति कक्ष में बनाए गए मतदान केंद्र पर मतदान प्रारंभ हुआ। विधानसभा अध्यक्ष ने सबसे पहले मतदान किया। इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ, नेता प्रतिपक्ष डा. गोविन्द सिंह सहित अन्य विधायकों ने मतदान किया। दलीय स्थिति के अनुसार मध्य प्रदेश में भाजपा के 127, कांग्रेस के 96, बसपा दो, सपा एक और चार निर्दलीय विधायक है।

 सपा के राजेश्ा शुक्ला और निर्दलीय विक्रम सिंह राणा पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके हैं। बसपा के एक अन्य विधायक रामबाई शनिवार को भाजपा विधायक दल की बैठक में मौजूद थीं। वहीं, सचिन बिरला ने राजग प्रत्याशी के पक्ष में मतदान किया है। वे कांग्रेस विधायकों से भी मिलने नहीं पहुंचे और न ही विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेते हैं। संसदीय कार्य मंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि द्रौपदी मुर्मू को मध्य प्रदेश से भरपूर समर्थन प्राप्त होगा। निर्धारित मतों से कुछ अधिक मत राजग प्रत्याशी को मिलेंगे। वहीं, पूर्व मंत्री बाला बच्चन ने बताया कि हमारे दल के सभी विधायक एकजुट हैं और पार्टी लाइन के अनुसार ही मतदान हुआ है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment