....

भारत ने इंग्लैंड को 49 रन से हराया, सीरीज में 2-0 से बनाई बढ़त

   भारत ने दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को 49 रन से हरा दिया। साथ ही तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 170 रन बनाए। रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम 17 ओवर में 121 रन पर आलआउट हो गई। मोइन अली ने 35 रन बनाए। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल के खाते में 2-2 विकेट आए। यह रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 में लगातार 14वीं जीत है।


पंत-शर्मा ओपनिंग करने उतरे

कप्तान रोहित शर्मा के साथ विकेटकीपर ऋषभ पंत ने पारी की शुरुआत की। रोहित (31 रन) और पंत (26 रन) ने पहले विकेट के लिए तेजी से 49 रनों की साझेदारी की। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के 29 गेंदों पर 46 रनों की पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 170 रन बनाए। क्रिस जार्डन ने चार और रिचर्ड ग्लीसन ने तीन विकेट लिए।

भारतीय गेंदबाजों का रहा जलवा

भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने शुरू से ही इंग्लैंड पर दबाव बनाए रखा। जिसके कारण इंग्लैंड ने 27 रनों पर ही तीन विकेट गंवा दिए। पूरी टीम 17 ओवर में 121 रनों पर सिमट गई। भुनेश्वर ने तीन जबकि बुमराह और चहल ने दो-दो विकेट लिए।

कोहली का खराब प्रदर्शन

विराट कोहली तीन बॉल पर एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कोहली और रोहित को ग्लीसन ने आउट किया। पूर्व कप्तान कुछ सालों से फॉर्म से परेशान हैं। पिछले साल टी20 विश्व कप के बाद से उन्होंने दो टी20 मैच खेले हैं। विराट ने इस दौरान सिर्फ आईपीएल खेला, लेकिन उसमें भी प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के दोनों पारियों में उनका बल्ला खामोश रहा। टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किए हैं। विराट कोहली, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है। अर्शदीप सिंह, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल और ईशान किशन को बाहर किया गया है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment