....

श्रीलंका में बदतर हुए हालात, प्रदर्शनकारियों ने पीएम विक्रमसिंघे के घर में लगाई आग

 आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका की हालत अब ज्यादा खराब हो गई है। जनता ने शनिवार को राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के आवास पर कब्जा कर लिया। राष्ट्रपति अपना आवास छोड़कर भाग गए। गुस्साई प्रदर्शनकारियों ने राजपक्षे के आधिकारिक घर पर भी जमकर तोड़फोड़ की। साथ ही कई वीडियो सामने आए, जिसमें वह स्विमिंग पूल में नहाते दिख रहे हैं। इधर रैली के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। जिसमें लगभग 100 लोग घायल हो गए।


पीएम विक्रमसिंघे पद छोड़ने को तैयार

प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे पद छोड़ने के लिए तैयार है। उन्होंने एक ऑडियो जारी कर कहा कि वह कुछ शर्तों के साथ पद से इस्तीफा देंगे। उन्होंने कहा, विश्व खाद्य कार्यक्रम के प्रमुख की यात्रा और इंटरनेशनल मुद्रा कोष के साथ चर्चा के लिए देश में सरकार जरूरी है। प्रशासन के बिना देश का नेतृत्व करना ठीक नहीं है।

पीएम के घर की ओर बढ़ी भीड़

पीएम विक्रमसिंघे के आवास के बाहर हालत तनावपूर्ण होते जा रहे हैं। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और पानी की बौछार की। उनके सुरक्षा अधिकारियों ने घर के बाहर पत्रकारों की पिटाई कर दी।

राष्ट्रपति से इस्तीफा देने का अनुरोध

हालात काबू में करने के लिए प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने पार्टी नेताओं की इमरजेंसी बैठक बुलाई है। उन्होंने स्पीकर से संसद सत्र बुलाने की अपील की। पोदुजाना पेरामुना के 16 सांसदों ने लेटर लिखकर राष्ट्रपति से इस्तीफा देने का अनुरोध किया। इससे पहले पिछले महीने तत्कालीन पीएम महिंदा राजपक्षे अपने परिवार के साथ भाग गए। उग्र लोगों ने कोलंबे में महिंदा के सरकारी आवास को घेर लिया था।

पीएम विक्रमसिंघे इस्तीफा देने को तैयार

स्पीकर महिंदा यापा अभयवर्धने के घर जूम पर नेताओं की बैठक हुई। जिसमें राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को पद से हटाने की बात रखी गई है। पीएम विक्रमसिंघे इस्तीफा देने को तैयार हैं। सांसद हर्षा डी सिल्वा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।+

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment