....

पीटी उषा, इलैयाराजा समेत 4 दिग्गज राज्यसभा के लिए मनोनीत

 देश की महान एथलीट पीटी उषा को राज्यसभा के लिए नामित किया गया। पीटी के साथ फिल्म कंपोजन और संगीतकार इलैयाराजा, वीरेंद्र हेगड़े और वी. विजयेंद्र प्रसाद को राज्यसभा भेजा जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। पीएम मोदी ने कहा कि पीटी उषा को खेलों में उनकी उपलब्धियों के लिए जाना जाता है। पिछले कई सालों में नए एथलीटों का मार्गदर्शन करने के लिए उनका काम उतना ही सराहनीय है। उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने पर शुभकामनाएं।


संगीतकार इलैयाराजा के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्होंने पीढ़ी दर पीढ़ी लोगों को मंत्रमुग्ध किया है। उनकी रचनाएं भावनाओं को खूबसूरती से दर्शाती है। वह विनम्र पृष्ठभूमि से उठे और बहुत कुछ हासिल किया। खुशी है कि उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया।

वीरेंद्र हेगड़े को राज्यसभा भेजा जा रहा है। उनके बारे में जानकारी देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया, 'वह उत्कृष्ट सामुदायिक सेवा में सबसे आगे हैं। मुझे धर्मस्थल मंदिर में प्रार्थना करने, स्वास्थ्य, शिक्षा और संस्कृति के क्षेत्र में उनके द्वारा किए जा रहे महान कार्यों को देखने का अवसर मिला है। वह संसदीय कार्यवाही को निश्चित समृद्धि करेंगे।'

इसके अलावा वी. विजयेंद्र प्रसाद को राज्यसभा भेजा जा रहा है। प्रधानमंत्री ने बताया कि वह दशकों से रचनात्मक दुनिया से जुड़े हुए हैं। उनकी रचनाएं भारत की गौरवशाली संस्कृति को प्रदर्शित करती है। वह विश्व स्तर पर अपनी पहचान बना चुकी हैं।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment