.....

ट्रांजिट रिमांड पर पंजाब पुलिस को सौंपा गया लॉरेंस बिश्नोई

  पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose wala) की हत्या के मामले में पंजाब पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। दिल्ली की एक कोर्ट ने पंजाब पुलिस को इस मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को गिरफ्तार करने की इजाजत दे दी है। पंजाब पुलिस की आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड की अर्जी पर पटियाला हाउस कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। पंजाब पुलिस ने अनुरोध किया कि बिश्नोई को एक दिन की ट्रांजिट रिमांड पर भेजा जाए ताकि उसे कानून के मुताबिक सीजेएम मानसा की अदालत में पेश किया जा सके। पंजाब पुलिस ने कोर्ट में दलील दी कि इस मामले की जांच के दौरान पता चला है कि लॉरेंस बिश्नोई सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता है और उससे हिरासत में पूछताछ जरूरी है। इसके बाद कोर्ट ने लॉरेंस बिश्नोई को ट्रांंजिट रिमांड पर भेज दिया।


पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों द्वारा गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी, जो कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े थे। पंजाब के एडवोकेट जनरल ने कोर्ट में गोल्डी के तमाम संगीन अपराधों में शामिल बताते हुए लॉरेंस बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड के लिए अर्जी दाखिल की थी। पुलिस ने कहा था कि सिद्धू मूसेवाला के मर्डर की जिम्मेदारी ली गई है और लॉरेंस बिश्नोई उससे संबद्ध रखते हैं। हत्या के बाद पुलिस एफआईआर में मूसेवाला के पिता ने भी कहा था कि सिद्धू को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कई बार धमकी दी थीं।

इससे पहले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को आर्म्स एक्ट से जुड़े पुराने मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 4 दिन की रिमांड खत्म होने पर पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया। उसकी रिमांड खत्म होने के बाद पंजाब पुलिस की टीम दिल्ली पहुंची थी। पंजाब पुलिस का कहना है कि अभी तक गिरफ्तार लोगों के बयान से ये साफ है कि लारेंस बिश्नोई ने ही सिद्धू मूसेवाला की हत्या को अंजाम देने का काम गैंग के लोगों को सौंपा था। वहीं दिल्ली पुलिस ने भी लॉरेंस से पूछताछ के बाद ये साफ किया कि वही सिद्दू मूसेवाला की हत्या का मुख्य साजिशकर्ता था।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment