.....

मिट्टी बचाने के सद्गुरु जग्गी वासुदेव के संदेश को गांव-गांव तक पहुंचाएगी मध्य प्रदेश सरकार

 सद्गुरु जग्गी वासुदेव के मिट्टी बचाने के संदेश को राज्य सरकार गांव-गांव तक पहुंचाएगी। शुक्रवार को ईशा फाउंडेशन और जन अभियान परिषद के बीच इसे लेकर अनुबंध हुआ। इस मौके पर सद्गुरु और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे।


मुख्यमंत्री ने मीडिया को बताया कि राज्य सरकार इस दिशा में फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करेगी। मिट्टी बचाने का संदेश प्रदेश के हर गांव और विकासखंड तक ले जाया जाएगा। परिषद सेव स्वाइल अभियान के तहत विभिन्न् गतिविधियां आयोजित करेगी। अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में अनुबंध पर हस्ताक्षर हुए।

सद्गुरु जग्गी वासुदेव बाइक से शुक्रवार शाम करीब सवा पांच बजे खरगोन जिला स्थित मां अहिल्याबाई की नगरी महेश्वर पहुंचे। उनका निमाड़ी संस्कृति के अनुसार ढोल-मांदल की थाप और लोकगीत पर आदिवासी पहनावे में थिरकते कलाकारों ने स्वागत किया। पारंपरिक नृत्य देखकर सदगुरु के चेहरे पर मुस्कान बिखर गई।

सबसे पहले उन्होंने किला परिसर में लगी देवीश्री अहिल्याबाई होलकर की प्रतिमा को प्रणाम कर माल्यार्पण किया। इसके बाद वे राजगादी स्थल पर पहुंचे, जहां राजगादी के दरवाजे पर अहिल्या फोर्ट होटल की ओर से आरती उतारकर अगवानी की गई। सद्गुरु शनिवार सुबह नगर भ्रमण करेंगे और यहां से मुंबई के लिए रवाना होंगे।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment