.....

उत्तरकाशी में सड़क हादसा, यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी

  उत्तरकाशी जिले में यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डामटा के पास एक मिनी बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। करीब 28 यात्रियों से भी भरी ये बस करीब 400 फीट गहरी खाई में गिर गई। प्रशासन के मुताबिक अबी तक 6 लोगों को बाहर निकाला गया है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं 6 यात्रियों की लाशें बरामद हुई हैं। सूचना मिलते ही प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम राहत एवं बचाव कार्य में जुट गई है। स्थानीय पुलिस के मुताबिक डामटा से तकरीबन 2 किलोमीटिर नौगांव की तरफ ये हादसा हुआ। बस में सवार सभी यात्री मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के रहनेवाले हैं।


मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के तीर्थ यात्रियों की बस हरिद्वार से सुबह 10:00 बजे चली थी। लेकिन यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डामटा और बर्नीगाड के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ये कुमाऊं मंडल की गाड़ी है, जो यातायात पर्यटन एवं विकास सहकारी संघ लिमिटेड कंपनी की ओर से हरिद्वार भेजी गई थी। बस में 28 लोग सवार थे। इस बस को एआरटीओ ऋषिकेश कार्यालय की ओर से 15 मई से 15 नवंबर तक का ग्रीन कार्ड जारी किया गया है। जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने डॉक्टर्स एवं एम्बुलेंस को घटना स्थल पर रवाना करने के निर्देश दिए। फिलहाल 3 एम्बुलेंस मौके पर मौजूद हैं। जिलाधिकारी ने NDRF और आपदा क्यूआरटी टीम को भी रवाना करने के निर्देश दिए हैं।

उत्तराखंड में हुई बस दुर्घटना का संज्ञान मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिया है । चौहान ने दुखद घटना पर अपना दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी से फोन पर चर्चा कर घायलों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने और उनके समुचित इलाज की व्यवस्था के लिए कहा है । मुख्यमंत्री पूरी घटना के रेस्क्यू का स्वयं संज्ञान ले रहे हैं और उन्‍होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे उत्तराखंड सरकार के संबंधित अधिकारियों के संपर्क में रहकर घायलों की मदद करने में कोई कमी न रखें।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment