.....

IND vs SA सीरीज में नहीं होगा बायो-बबल

  अहमदाबाद : बीसीसीआई ने तय किया है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आगामी टी20 सीरीज बायो बबल में नहीं होगी। बीसीसीआई सचिन जय शाह ने जानकारी दी है कि इस सीरीज के लिए खिलाड़ियों का कोविड टेस्ट जरूर कराया जाएगा लेकिन बायो बबल नहीं होगा। उन्होंने कहा शायद आईपीएल 2022 वह अंतिम प्रतियोगिता थी जहां बीसीसीआई ने बायो बबल में टूर्नामेंट कराया। बायो बबल के चलते कई खिलाड़ियों ने मानसिक थकावट की शिकायत की थी। हालांकि खिलाड़ियों के परिवारों को भी बबल में जाने की छूट मिलने से फिर भी चीजें आसान हो गई थी।


आज आईपीएल का फाइनल मुकाबला भी जो अहमदाबाद में होने जा रहा है। लीग स्टेज के सभी मैच मुंबई और पुणे में हुए थे जिसके लिए जय शाह ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की तारीफ की है। शाह ने बताया ये फैसला इसलिए लिया गया था ताकि खिलाड़ियों को हवाई यात्रा ना करनी पड़ी। अगर भारत के बाकी हिस्सों में मैच कराए जाने की वजह से कोविड आउटब्रेक होता तो बीसीसीआई को भारी वित्तीय नुकसान झेलना पड़ सकता था।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दी कोहली को ब्रेक लेने की सलाह, बोले- दिमाग को तरोताजा करने की जरूरत शाह ने बाकी बीसीसीआई अधिकारियों के साथ मिलकर नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम का दौरा किया है। शाह खुद भी गुजराती हैं, ऐसे में क्या वे गुजरात टाइटंस की टीम को जीतते देखने की अंदरुनी इच्छा रखते हैं? शाह कहते हैं कि, बीसीसीआई सचिव के तौर पर उनको सबके लिए समान होना होगा। मैं दोनों टीमों को सपोर्ट कर रहा हूं। जो बेहतर खेलेगा वह प्रतियोगिता जीत जाएगा।

 शाह ने जानकारी दी कि आज के समापन समारोह में संगीतकार एआर रहमान और रणवीर सिंह दिखाई देंगे। शाह ने बताया कि समारोह की थीम होगी- आजादी का अमृत महोत्वस। ये पीएम की इच्छा थी। इसके अलावा सरकार इस स्टेडियम को बड़े खेल कॉम्पलेक्स में तब्दील करने की सोच रही है। आज शाम गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला होगा जिसमें अनुराग ठाकुर और अमित शाह भी शामिल होंगे।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment