.....

पंजाब सरकार को बग्गा गिरफ्तारी से हाईकोर्ट का झटका

  चंडीगढ़ : भाजपा नेता तजिंदर पाल बग्गा की गिरफ्तारी के मामले में पंजाब पुलिस को हरियाणा एवं पंजाब हाई कोर्ट से भी झटका लगा है। बग्गा को दिल्ली से गिरफ्तार करके ला रही पंजाब पुलिस की टीम को हरियाणा में रोका गया था और दिल्ली पुलिस की टीम ने कुरुक्षेत्र में आकर बग्गा को अपनी कस्टडी में ले लिया था। दिल्ली पुलिस की टीम बग्गा को लेकर राजधानी रवाना हो गई है। हरियाणा और दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ पंजाब सरकार उच्च न्यायालय गई थी और बग्गा को हरियाणा में रोकने की ही मांग की थी। लेकिन उच्च न्यायालय ने ऐसा कोई आदेश देने से इनकार कर दिया। इस बीच दिल्ली पुलिस बग्गा को लेकर राजधानी के करीब पहुंच गई है।


वहीं दूसरी तरफ पंजाब पुलिस द्वारा भाजपा नेता तजिंद्र बग्गा की गिरफ्तारी करने के बाद मामला काफी गरमा गया है। बग्गा की गिरफ्तारी के बाद उनके पिता ने दिल्ली पुलिस में केस दर्ज करवाया है कि उनके बेटे बग्गा को पंजाब पुलिस किडनैप कर ले गई है। वहीं दूसरा आरोप उन्होंने अपने साथ हुई मारपीट का लगाया है। जिस पर दिल्ली पुलिस ने एक्शन में आते हुए पंजाब पुलिस के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पंजाब के एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिद्धू ने कहा था कि इस कार्रवाई में हरियाणा पुलिस का दखल कानून का उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस ने कार्रवाई में दखल दिया और इससे पूरी प्रक्रिया में गैर-जरूरी देरी हुई। यही नहीं उन्होंने कोर्ट से मांग की थी कि वह दिल्ली पुलिस को आदेश दे कि वह बग्गा को लेकर हरियाणा की सीमा के पार न जाए। इस पर अदालत ने कोई भी आदेश देने से इनकार कर दिया। हालांकि हरियाणा सरकार से यह जरूर पूछा है कि वह बताए कि किस अधिकार से उसने पंजाब की टीम को रोका था।

अनिल विज बोले- पंजाब में कोई टॉर्चर हाउस बना है क्या

इस बीच हरियाणा के होम मिनिस्टर अनिव विज ने पंजाब पुलिस पर बग्गा को अगवा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, 'आज सुबह ही हमें दिल्ली पुलिस से जानकारी मिली थी कि तजिंदर पाल बग्गा को अगवा कर लिया गया है। बोलेरो गाड़ी से उन्हें अगवा कर ले जाया गया है। हमें बताया गया था कि उन्हें अवैध तरीके से ले जाया जा रहा है। हमें दिल्ली पुलिस की ओर से जो जानकारी मिली थी, उस पर ऐक्शन लेना हमारी मजबूरी थी। अब इस पूरे मामले की तफ्तीश दिल्ली पुलिस की ओर से की जाएगी। क्या आम आदमी पार्टी ने पंजाब में कोई टॉर्चर हाउस बना रखा है, जहां वह हर किसी को ले जाना चाहती है।'

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment