.....

भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से हराया, सुपर 4 के लिए किया क्वालीफाई

  भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मेजबान इंडोनेशिया को ग्रुप चरण के अपने मुकाबले में गुरुवार को 16-0 के बड़े अंतर से हराकर एशिया कप के नाकआउट चरण में जगह बनाई। इस बड़ी जीत से भारत ने ना सिर्फ टूर्नामेंट में आगे क्वालीफाई किया है, बल्कि अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के लिए आगे के रास्ते बंद कर दिए।


बता दें भारत और पाकिस्तान के ग्रुप-ए में चार-चार अंक हैं। लेकिन भारत ने बेहतर गोल अंतर से जीत दर्ज कर एशिया कप के सुपर-4 स्टेज के लिए क्वालीफाई कर लिया है। मैच की बात करें तो गत विजेता इंडिया को टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए इंडोनेशिया को 15-0 से या इससे बेहतर स्कोर के अंतर से जीतना जरूरी था।

भारत के लिए दीपसन ने सर्वाधिक पांच गोल दागे, जबकि सुदेव बेलिमागा ने तीन गोल, अनुभवी खिलाड़ी एसवी सुनील, पवन राजभर और कार्ति सेलवम ने दो-दो गोल तथा उत्तम सिंह और नीलम संदीप जेस ने एक-एक गोल किया। वहीं, एक अन्य मुकाबले में पाकिस्तान को जापान के हाथों 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।

भारत को इस बार ग्रुप ए में पाकिस्तान, जापान और इंडोनेशिया के साथ रखा गया। भारत का पहला लीग मैच पाकिस्तान से हुआ। ये मुकाबाल 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ। दूसरे लीग मैंच में भारत का सामना जापान के साथ हुआ। इस मुकाबले में इंडिया को 2-5 से हार का सामना करना पड़ा। ग्रुप ए में जापान ने तीन मैच जीतकर पहले स्थान पर रहा। ग्रुप बी से मलेशिया और साउथ कोरिया सुपर 4 में पहुंची है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment