.....

पंजाब पुलिस का एक्शन मूसेवाला हत्याकांड में देहरादून से छह लोगों को लिया हिरासत में

  देहरादून : पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब की पुलिस ने देहरादून से छह लोगों को पूछताछ के लिए लिया है. सभी को हिरासत में लेकर पुलिस पंजाब के लिए रवाना हो गई है. बताया जा रहा है कि हिरासत में लिए गए लोगों में से एक लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य है.


रविवार शाम को मूसेवाला की हत्या के बाद से ही पंजाब पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी थी. सोमवार को देहरादून के नया गांव चौकी के पास पंजाब पुलिस ने उत्तराखंड एसटीएफ की मदद से छह लोगों को पकड़ा. पंजाब पुलिस को शक है कि इनमें से एक मूसेवाला की हत्या में शामिल था.

सिद्धू मूसेवाला का थोड़ी देर में होगा पोस्टमार्टम, परिजन हुए राजी

सिद्धू मूसेवाला का पोस्टमार्टम थोड़ी देर में मानसा के सिविल अस्पताल में किया जाएगा. पोस्टमार्टम कराने के लिए मूसेवाला के परिजन राजी हो गए हैं. बताया जा रहा है कि परिजन अस्पताल पहुंच गए हैं. इससे पहले मूसेवाला के परिजन ने पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया था.

ढाबे का सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी पंजाब पुलिस

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस मनसा के कैंचिया इलाके में मनसुख वैष्णो ढाबे पर पहुंची. ढाबे में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया, सीसीटीवी में 29 मई को कुछ लड़के ढाबे पर खाना खाते हुए दिखाई दे रहे थे, पंजाब पुलिस सीसीटीवी को साथ लेकर गई है. पुलिस को ऐसा शक है कि हमलावर इस ढाबे पर खाना खाने के लिए रुके थे. हालांकि सीसीटीवी के दिख रहे लड़के वाकई हमलावर हैं हत्याकांड में शामिल हैं भी या नहीं इसकी अभी जांच होगी. सीसीटीवी 29 मई की सुबह 10 बजकर 25 मिनट का है.

सोमवार दोपहर बाद पंजाब पुलिस एक बार फिर ढाबे का सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुट गई है. सीसीटीवी फुटेज खंगाले जाने के दौरान पंजाब पुलिस की टेक्निकल टीम भी मौजूद है. बताया जा रहा है कि ढाबे पर 29 मई को एक्टिव सभी मोबाइल फोन का डंप डेटा निकाला जाएगा. यहीं से सीसीटीवी फुटेज जब्त किया गया था.

मूसेवाला की कुछ महीने पहले हुई थी सगाई, नवंबर में होनी थी शादी

सिद्धू मूसेवाला की कुछ महीने पहले ही सगाई हुई थी. जानकारी के मुताबिक, मूसेवाला की जिस लड़की से सगाई हुई थी, वह पंजाब के संगरूर जिले की रहने वाली है. लड़की पेशे से पीआर है जो कनाडा में काम करती है. दोनों की शादी नवंबर में होनी तय हुई थी.

जिस जगह मूसेवाला पर हमला हुआ, वहां दीवारों में भी गोलियों से छेद हो गए हैं. इस बात की तस्दीक तस्वीरें कर रही हैं. वहीं मूसेवाला की गाड़ी पर 12 गोलियों के निशान मिले हैं. फायरिंग से थार शीशे चकनाचूर हो गए. पंजाब के DGP वी. के. भावरा ने बताया कि सिद्धू मूसेवाला जब अपने घर से निकले, तब रास्ते में 2-2 गाड़ी आगे और पीछे से आईं और इनकी गाड़ी पर फायरिंग की गई. उन पर 30 राउंड फायर हुए थे. घटनास्थल से बरामद कारतूस से अंदाजा लगा है कि हत्याकांड में 3 अलग-अलग हथियारों का इस्तेमाल हुआ था.
सिद्धू मूसेवाला की थार कार

हत्याकांड के बाद मौके पर भीड़ लग गई थी. सिद्धू मूसेवाला के दोस्त बुरी तरह जख्मी थे. जब लोगों ने सिद्धू मूसेवाला को पहचाना तो वह दंग रह गए. जवाहरके गांव के लोग अभी भी दहशत में हैं. सड़क पर शीशे की किरचें पड़ी हुई हैं. लोगों की आंखों के सामने वही मंजर घूम रहा है.

चश्मदीद मेसी ने कहा कि गाड़ी में जो दो और लोग बैठे थे उनको भी गोली लगी थी. सिद्धू की कार पर 35 से 40 राउंड फायरिंग हुई थी. दीवारों पर भी गोलियों के निशान देखे जा सकते हैं.

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment