.....

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे मंत्रियों की परफारमेंस रिपोर्ट की समीक्षा

  भोपाल : तीन दिन के मध्यप्रदेश दौरे पर आ रहे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कई बैठकें करेंगे। निकाय चुनाव और अगले साल विधानसभा चुनावों के मद्देनजर नड्डा प्रदेश सरकार के मंत्रियों के परफारमेंस से लेकर संगठन के पदाधिकारियों तक से चुनावी तैयारियों संगठनात्मक कार्यों की समीक्षा करेंगे। राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष अपने दौरे पर कई मंत्रियों के कामकाज को लेकर संतुष्ट नहीं दिखे थे।


पार्टी के आम कार्यकर्ता की अनदेखी का फीडबैक शिवराज कैबिनेट के मंत्रियों के लिए परेशानी बन सकता है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा  संगठनात्मक फीडबैक के आधार पर मंत्रियों के परफार्मेंस पर एक जून को चर्चा करने वाले हैं। इस दौरान जिन मंत्रियों को लेकर जिलों से शिकायत हैं, उन्हें अपने काम में सुधार लाने की हिदायत भी दी जाएगी। छह माह के भीतर यह दूसरा अवसर होगा जब मंत्रियों के कामकाज को लेकर संगठन की क्लास लगेगी। इसके अलावा भोपाल में लाल परेड मैदान में होने वाली सभा में नड्डा प्रदेश के करीब  छह हजार कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एक जून को भोपाल आएंगे। भोपाल आने के बाद वे प्रदेश कार्यालय में पार्टी नेताओं के साथ बैठक  करेंगे।  नड्डा  यहां संगठनात्मक मसलों पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष भाजपा वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा व शिवराज कैबिनेट के मंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे। वैसे तो यह बैठक परिचयात्मक बैठक कही जा रही है लेकिन सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में कुछ मंत्रियों की खिंचाई भी हो सकती है।

इन मंत्रियों को प्रभार के जिलों में कार्यकर्ताओं से मुलाकात नहीं करने और अनदेखी की शिकायत पर वरिष्ठ नेतृत्व की क्लास का सामना करना पड़ सकता है। हर बूथ पर जीत हासिल करने के लिए  संगठन के साथ सरकार की भागीदारी को केंद्रीय नेतृत्व तवज्जो दे रहा  है।  इसीलिए उन बूथों पर भी खास फोकस  कर केंद्रीय नेतृत्व सांसदों, विधायकों को सक्रिय करने में जुटा है जहां पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है या कम वोट मिले हैं। नड्डा का दौरा इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि भाजपा निकाय और पंचायत चुनाव को विधानसभा चुनाव की तर्ज पर लड़ने की तैयारी में जुटी है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष की मौजूदगी में होगा निकाय चुनाव का शंखनाद: शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के एक जून को भोपाल और फिर जबलपुर प्रवास के दौरान उनकी जोरदार अगवानी के लिए कार्यकर्ता उत्साहित हैं। यह हमारे लिए संयोग की बात है कि नड्डा के प्रवास के साथ ही पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव की शुरुआत हो रही है और वे कार्यकर्ताओं में संघर्ष का शंखनाद करेंगे।  सीएम चौहान ने ये बातें नड्डा के स्वागत की तैयारियों का निरीक्षण करने के दौरान कहीं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा की मौजूदगी में चौहान ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा राजनीतिक परिदृश्य पर कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने चार राज्यों में चुनावी जीत के बाद यहां आ रहे नड्डा का जोरदार स्वागत करने के लिए कार्यकर्ता आतुर हैं। समय का ध्यान रखते हुए यह तय किया गया है कि लाल परेड मैदान में ही मुख्य रूप से स्वागत होगा अन्यथा काफी समय लग जाएगा। भोपाल में राष्ट्रीय अध्यक्ष की प्रेस कांफ्रेंस, मंत्रियों के साथ बैठक भी होगी।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment