.....

इंदौर में दो बॉल पीछे का मैच दिखा करोड़ों रुपये ठग रहे थे बुकी

 इंदौर। पुलिस ने ऐसे बुकी को गिरफ्तार किया है जो सटोरियों से हाईटेक तरीके से ऑन लाइन ठगी कर रहा था। आरोपित सॉफ्टवेयर की मदद से सटोरियों को दो बॉल पीछे का मैच दिखाता था। सटोरिये झांसे में आकर दाव लगाते और एक पल में लाखों का गच्चा खा जाते थे।



आरोपित के तार दिल्ली,मुंबई और अहमदाबाद के बुकियों से जुड़े

अपराध शाखा के एडिशनल डीसीपी गुरप्रसाद पाराशर के मुताबिक गिरफ्तार आरोपित का नाम नारायण प्रहलाददास नीमा निवासी श्रीकृष्णनगर (एरोड्रम) है। सूचना मिली थी कि नारायण के तार दिल्ली,मुंबई और अहमदाबाद के बुकियों से जुड़े है।उसने बुकियों द्वारा तैयार एक सॉफ्टवेयर की 10 प्रतिशत कमिशन पर मास्टर आइडी ले ली थी।

सॉफ्टवेयर की एजेंट आइडी क्रिकेट पर सट्टा लगाने वालों को बांटी

इसी सॉफ्टवेयर की एजेंट आइडी क्रिकेट पर सट्टा लगाने वालों को बांट दी थी। सट्टा लगाने के साथ आइडी पर ही ऑन लाइन मैच भी दिखाई देता है। टी-20 मैच में एक-एक बॉल भी महत्वपूर्ण होती है और सरगना (बुकी) इसी का फायदा उठा कर दो बॉल पीछे का मैच दिखाता था।इसी के आधार पर भाव में भी उतार-चढ़ाव दर्शाता था। दाव लगाने वाला एजेंट इसी से गच्चा खा जाता था और बुकी पल भर में लाखों रुपये कमा लेता था।

6 मोबाइल और करोड़ों रुपये का हिसाब मिला

एडीसीपी के मुताबिक नारायण से लैपटॉप, 6 मोबाइल और करोड़ों रुपये का हिसाब मिला है। उसकी कॉल डिटेल निकाल कर उन बुकियों की जानकारी निकाली जा रही है जिनसे आइडी ली थी। उसने यह भी बताया कि मास्टर आइडी पर उसे 10 प्रतिशत और एजेंट आइडी पर 5 प्रतिशत कमिशन मिलता था।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment