....

पीएम मोदी की उच्च स्तरीय बैठक मे निर्णय लिया की भारतीय दूतावास पोलैंड में शिफ्ट होगा

यूक्रेन में रूस के हमले लगातार जारी हैं और राजधानी कीव में आम नागरिकों के लिए खतरा बढ़ता जा रहा है। इसे देखते हुए भारत ने यूक्रेन में स्थित अपने दूतावास को अस्थायी रुप से पोलैंड शिफ्ट करने का फैसला लिया है। युद्ध की प्रगति के साथ ही इसकी समय-समय पर समीक्षा की जाएगी। आपको बता दें कि रूस लगातार यूक्रेन के अलग-अलग शहरों को निशाना बना रहा है। रूसी सैनिक यूक्रेन की राजधानी कीव पर दबदबा बनाने के लिए भारी संख्या में यहां जमा हो चुके हैं और कीव पर लगातार गोले बरसा रहे हैं।



पीएम मोदी की समीक्षा बैठक

यूक्रेन में चल रहे युद्ध को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की सुरक्षा तैयारियों और मौजूदा वैश्विक परिदृश्य की समीक्षा के लिए उच्च स्तरीय बैठक की। इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस जयशंकर भी शामिल हुए। उनके अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी बैठक में हिस्सा लिया। बैठक में पीएम मोदी ने जोर दिया कि यूक्रेन में मारे गये भारतीयों के शव को वापस लाने को प्राथमिकता दी जाए।

यूक्रेन में युद्ध के ताजा हालात

  • यूक्रेन के विदेश मंत्री ने कहा है कि रूसी सेना ने एक और यूक्रेनी मेयर, निप्रोरुडने येवेन माटेयेव के प्रमुख का अपहरण कर लिया।
  • यूक्रेन के लवीव क्षेत्र के गवर्नर का कहना है कि एक सैन्य रेंज पर रूसी हवाई हमले में नौ लोगों की मौत हो गई है और 57 लोग घायल हुए हैं।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment