.....

पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ की मुलाकात करीब दो घंटे चली

दिल्ली ## उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) रविवार को दिल्ली पहुंचे। दिल्ली में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने योगी आदित्यनाथ का भव्य स्वागत किया। पार्टी के तमाम नेताओं से मुलाकात के बाद शाम 5 बजे उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। करीब पौने दो घंटे चली मुलाकात के बाद योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री आवास से बाहर निकले। पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल से इस मुलाकात का जिक्र करते हुए ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि योगी आदित्यनाथ से मुलाकात हुई और उन्हें इस ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई दी।


योगी आदित्यनाथ इसके बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह से भी मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि इन बैठकों के दौरान शपथ ग्रहण समारोह की तारीख पर भी चर्चा की जाएगी। भाजपा ने 5 में से चार राज्यों में अपनी सत्ता कायम रखी है, लेकिन यूपी ही ऐसा राज्य है जहां सीएम पद को लेकर स्थिति पूरी तरह साफ है।

यूपी में चार डिप्टी सीएम बनाए जाने पर विचार हो रहा है। ये हैं- बेबी रानी मौर्य, ब्रजेश पाठक, स्वतंत्रदेव सिंह और केशव प्रसाद मौर्य। चुनाव में हार के बावजूद केशव प्रसाद मौर्य को यह जिम्मेदारी दी जा सकती है। पार्टी को लगता है कि 2024 के विधानसभा चुनावों में इसका फायदा मिल सकता है। वहीं दिनेश शर्मा को संगठन में बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी। स्वतंत्रदेव सिंह अभी प्रदेश पार्टी अध्यक्ष हैं और जीत में उनका भी अहम योगदान रहा है।

योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, मंत्री सुनील बंसल, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह भी रविवार को दिल्ली में ही हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि भाजपा नेतृत्व ने योग्यता, जाति और क्षेत्रीय समीकरणों के आधार पर संभावित उपमुख्यमंत्रियों और मंत्रियों की एक बुनियादी सूची तैयार की है, लेकिन अंतिम फैसला केंद्रीय नेतृत्व का होगा।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment