.....

‘द कश्मीर फाइल्स’ देखकर MP के मुख्यमंत्री शिवराज बोले- सच्चाई सभी को देखनी चाहिए

 भोपाल।  हर कोई शांत था। हर कोई नि:शब्द था। यहां जिनके भी चेहरे पर नजर पड़ती, लाल हो चुकी आंसुओं से भरी आंखें दिखतीं।जिनसे भी बात करने की कोशिश होती, उनका गला रौंधा हुआ-सा महसूस होता। कोई जेब से रूमाल निकाल आंसू पोंछता, तो कोई साड़ी के पल्लू से चेहरा ठीक करता। यह भावुक कर देने वाली नजारा था ड्राइव इन सिनेमा का। जहां ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने के लिए राजधानी के कई गणमान्य नागरिक पहुंचे थे।



कश्मीर में पंडितों पर हुए अत्याचार के दर्द को बयां करती फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने वालों की सूची में बुधवार को कुछ और नाम जुड़ गए। इनमें सबसे प्रमुख नाम था मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का। इन्होंने लेक व्यू भोपाल स्थित ड्राइव- इन-सिनेमा में रात आठ बजे परिवार के साथ फिल्म देखी। उनके साथ मंत्री, विधायक और भाजपा के प्रमुख पदाधिकारी भी फिल्म देखने पहुंचे।

फिल्म के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि सच्चाई सबको देखना चाहिए। जो नहीं देख रहे वो जान-बुझकर आंखों पर पट्टी बांधना चाहते हैं। जो देश ने भुगता है, हमारे बेटे-बेटियों ने भुगता है, उसे जानना जरूरी है। ये हम सब का फर्ज है। मुझे यह कहते हुए गर्व है कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में धारा 370 समाप्त हुई है। अन्य बदलाव कश्मीर में आ रहे हैं। आशा और विश्वास जगा है।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment