.....

इंदौर नगर निगार के चार कर्मचारियों का काम में लापरवाही करने पर वेतन रोका

 इंदौर । शुक्रवार को निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने जोन 18 के वार्डों में सुबह 7.30 बजे स्नेह नगर, अग्रवाल नगर, मनीष बाग कालोनी, पटेल नगर, अग्रसेन चौराहा, नवलखा रोड, मूसाखेड़ी व जोन के विभिन्न मार्ग, बैकलेन, उद्यानों का अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान वार्ड नंबर 63 में स्वच्छ सर्वेक्षण के प्रोटोकाल के अनुसार सफाई व्यवस्था ठीक नहीं पाए जाने व सफाई कार्य में लापरवाही मिलने पर इस वार्ड के सहायक दरोगा अंजू रील को रेशम केन्द्र गौशाला में भेजने तथा वेतन पर रोक लगाने के निर्देश दिए।

इस वार्ड सफाई व्यवस्था के साथ ही उद्यान में संधारण कार्य में लापरवाही करने पर क्षेत्रीय सहायक सीएसआई आकाश अंसारी, दरोगा बंटी चांवरे, उद्यान दरोगा संतोष कदम का आगामी आदेश तक वेतन रोकने के निर्देश दिए। आयुक्त के निरीक्षण के दौरान विद्युत उपयंत्री रोहण कडेकर, प्रवीण सिंह, आरीफ खान से बार-बार सेट पर संपर्क करने के उपरांत भी उपरोक्त उल्लेखित विद्युत उपयंत्रियों द्वारा रिस्पांस नहीं दिया गया। ऐसे में उनका एक-एक दिन का वेतन राजसात करने के निर्देश दिए।

अधिकारियों को सर्वेक्षण के प्रोटोकाल के अनुसार काम करने के दिए निर्देश

आयुक्त ने निगम के सभी जोनल अधिकारी, झोन नियंत्रणकर्ता अधिकारी, स्वास्थ्य अधिकारी, सीएसआई व अन्य अधिकारियों को स्वच्छ सर्वेक्षण की गाइड लाइन के अनुसार सफाई कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसमें उन्हें अपने-अपने इलाकों के सार्वजनिक व सामुदायिक शौचालय, यूरिनल की सफाई, स्टार्म वाटर लाइन, सफाई, घरों से कचरा एकत्रीकरण व एकमुश्त कचरा संग्रहण व्यवस्था, फुटपाथ की सफाई, लिटरबीन की सफाई, ग्रीन बेल्ट का संधारण, सी एंड डी वेस्ट व मलबे को हटाने के निर्देश दिए। इसके अलावा सड़कों पर एकत्र होने वाली पेड़-पौधों की पत्तियों को हटवाने, उद्यान को साफ रखना, कम्पोस्ट पिट का व्यवस्थित संचालन करने के निर्देश दिए।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment