....

शानदार जीत के बाद भगवंत मान ने अरविंद केजरीवाल का लिया आशीर्वाद

दिल्ली//  पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) को जबरदस्त समर्थन मिला है और वहां पार्टी सरकार बनाने जा रही है। उससे पहले पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान ने दिल्ली पहुंचकर मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और पैर छूकर उनके आशीर्वाद लिए। इस मौके पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी थे। भगवंत मान 16 मार्च को शपथ ग्रहण करेंगे।। उन्होंने अपने शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित किया है। उनके दिल्ली दौरे का एक मकसद ये भी था। इसके अलावा वे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के साथ 13 मार्च को अमृतसर में रोड शो भी करेंगे।


इससे पहले भगवंत मान ने शपथ ग्रहण के बारे में पूछे जाने पर बताया था कि हम राजभवन में नहीं, बल्कि भगत सिंह के पैतृक गांव में शपथ लेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब के नए मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह नवांशहर जिले के महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में होगा। उन्होंने दावा किया कि किसी भी सरकारी कार्यालय मुख्यमंत्री की तस्वीरें नहीं लगाई जाएगी। इसके बजाय सरकारी कार्यालयों में दीवारों पर भगत सिंह और बी आर अंबेडकर की तस्वीरें लगाई जाएंगी।

पंजाब में आम आदमी पार्टी ने क्लीन स्वीप किया है। पंजाब की 117 सीटों में से आप को 92, कांग्रेस को 18, अकाली दल+ 4, बीजेपी+ 2 और अन्य को 1 सीट मिली है। भगवंत मान ने भी धुरी से कांग्रेस के दलवीर सिंह गोल्डी को 58 हजार से अधिक वोटों से हराकर शानदार जीत दर्ज की। भगवंत मान ने लोगों से एकजुट होकर काम करने की अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों ने आप को वोट नहीं दिया, उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि सरकार समाज के सभी वर्गों के लिए काम करेगी।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment