.....

फर्जी दस्तावेज तैयार कर किराएदार बन गया मकान मालिक

 इंदौर। फर्जी दस्तावेज तैयार कर किराएदार द्वारा मकान हड़पने का मामला सामने आया है। मकान मालिक की शिकायत पर किराएदार के खिलाफ जालसाजी व धोखाधड़ी का केस पुलिस ने दर्ज किया है।

द्वारकापुरी थाने के मुताबिक फरियादी 31 वर्षीय रोहित रोजस्कर निवासी मोती तबेला ने आरोपित विनोद पांचाल निवासी विदूर नगर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।

आरोप है कि विनोद फरियादी के मकान में किराए से रहता था। पास ही में रमेश शुक्ला का मकान भी है। साल 2015 में फर्जी विक्रय पत्र तैयार किया गया, जिसमें पड़ोसी रमेश शुक्ला को संपत्ति का अवैध रूप से मालिक दर्शाया गया। इसके बाद साल 2018 में पड़ोसी रमेश शुक्ला के माध्यम से आरोपित विनोद ने पत्नी संध्या पांचाल के नाम पर मकान हड़पने के लिए फर्जी विक्रय का अनुबंध पत्र तैयार करवाया।

उसकी नोटरी भी करवा ली। इस पर फरियादी ने आइजी, डीआइजी और एसपी को शिकायत की। दस्तावेजों की जांच से साबित हो गया कि विनोद ने फर्जी दस्तावेजों के जरिए वकील से नोटरी करवाई है। फिलहाल पुलिस ने मामले में आरोपित की पत्नी और अन्य लोगों को आरोपित नहीं बनाया है लेकिन एफआइआइर में उनका जिक्र किया है, ऐसे में जांच के दौरान उन्हें मुलजिम बनाए जाने की संभावना है।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment