.....

फिल्म 'आरआरआर' रिलीज होते ही लीक हो गई

लंबे समय से चर्चा में रही SS Rajamouli की फिल्म आरआरआर आखिरकार आज रिलीज हो गई है और फिल्म की रिलीज के साथ ही इसे काफी पसंद किया जा रहा है, लेकिन यह फिल्म रिलीज के साथ ही पायरेसी की शिकार हो गई है। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि फिल्म लीक हो गई है। एशियानेटन्यूजेबल डॉट कॉम के अनुसार आरआरआर को कथित तौर पर ऑनलाइन लीक कर दिया गया है और इसे पायरेसी आधारित वेबसाइटों और तमिलरॉकर्स जैसे प्लेटफॉर्म पर प्रसारित किया जा रहा है। बड़े पर्दे पर रिलीज से पहले ही कुछ वेबसाइट पर लीक होने के कारण फिल्म के व्यापार को भारी नुकसान होने की आशंका है।



गौरतलब है कि राजामौली इस प्रोजेक्ट पर बीते 5 साल से काम कर रहे थे और फैन्स भी फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। RRR ब्रिटिश दौर के समय की फिल्म है, जिसमें जूनियर एनटीआर और राम चरण मुख्य भूमिका में है। साथ फिल्म में अजय देवगन और आलिया भट्ट की अहम भूमिका है। कई इंटरनेशनल कलाकार भी फिल्म में अपनी अदाकारी दिखा रहे हैं, जिनमें से एक जेम्स बॉन्ड एक्ट्रेस एलिसन डूडी भी शामिल हैं।

बाहुबली के बाद राजमौली RRR में हो गए थे व्यस्त

गौरतलब है कि साल 2017 की फिल्म ‘बाहुबली-2’ के बाद राजामौली ने सिर्फ RRR फिल्म पर ही काम किया था, लेकिन कोरोना महामारी के चलते फिल्म की निर्माण और रिलीज डेट बार-बार बदलना पड़ी थी। RRR फिल्म मुख्य रूप से तेलुगु भाषा में बनी फिल्म है, जिसे हिंदी में भी रिलीज किया गया है।

आरआरआर के है ये मुख्य कलाकार

फिल्म की कहानी बड़ी ही दिलचस्प है। फिल्म में कोमाराम भीम के किरदार में जूनियर NTR और सीताराम राजू के रोल में राम चरण हैं। ट्रेलर में दर्शक इन दोनों किरदारों को देख चुके हैं। कोमाराम भीम जहां आदिवासी समुदाय से निकले थे, वहीं सीताराम राजू को ब्रिटिश सरकार में पुलिस अफसर के रूप में दिखाया गया है, जो बाद में आजादी की लड़ाई में भीम का साथी बनता है। राजामौली ने फिल्म के किरदार भीमाराम के बारे में बताया कि भीमाराम ने पारंपरिक तौर-तरीकों से शिक्षा हासिल नहीं की थी और कम उम्र में ही अपना गांव छोड़कर दिया था, लेकिन जब वापस आए तो पढ़े-लिखे व्यक्ति थे। उन्होंने आदिवासियों के लिए निजाम के शासन के खिलाफ जंग छेड़ी थी। साथ ही गुरिल्ला शैली में युद्ध नीति अपनाई थी और अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ लगातार लड़ते हुए शहीद हुए थे।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment