.....

योगी आदित्‍यनाथ को चुना गया भाजपा विधायक दल का नेता

 योगी आदित्‍यनाथ को आज भाजपा विधायक दल की बैठक में दल का नेता चुन लिया गया है। लखनऊ के लोकभवन में हुई भाजपा की बैठक में योगी को औपचारिक तौर पर दल का नेता चुना गया। इसके बाद उन्‍होंने राज्‍यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। अब शुक्रवार की शाम को वे शपथ ग्रहण समारोह में सीएम पद की शपथ लेंगे। इस अवसर पर इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की जनता और बीजेपी के सभी नेताओं का आभार जताया। 37 वर्ष बाद यह पहला मौका होगा जब कोई सीएम लगातार दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेगा। लखनऊ के इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 25 मार्च को शाम चार बजे से होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ गृह मंत्री अमित शाह तो शामिल होंगे ही, विपक्षी दल के नेताओं, प्रख्यात उद्योगपति तथा फिल्म स्टार्स के साथ खिलाडिय़ों को भी आमंत्रित किया गया है।



उत्‍तर प्रदेश की सत्ता की कमान दोबारा योगी के हाथ में होगी, इसकी औपचारिक घोषणा विधायक दल की बैठक में हुई। विधायक दल की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया उनके नाम के प्रस्तावक की प्रक्रिया में 15 वरिष्ठ विधायक शामिल हुए उनके नाम का प्रस्ताव आने के बाद सर्वसम्मति से चयन हुआ। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ के नेता चुने जाने की प्रक्रिया चली।

अमित शाह ने कहा बहुमत की बदौलत हम कर रहे वापसी

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को जनता ने दो तिहाई बहुमत दिया, जिसके बाद हम यूपी में वापसी कर रहे हैं। शाह ने कहा कि ये हम सभी के लिए गौरव का क्षण है, जब किसी मुख्यमंत्री को दोबारा सत्ता में आने का मौका मिला है। जब से आम चुनाव शुरू हुए हैं, उस वक्त से उत्तर प्रदेश में ऐसा नहीं हुआ है। अमित शाह ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में राजनीति का अपराधीकरण था। उत्तर प्रदेश की जनता इससे मुक्ति चाहती थी। 2017 का समय आया और यहां की जनता को उससे मुक्ति मिली।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment