.....

T20 सीरीज में टीम इंडिया ने लगातार तीसरी विपक्षी टीम का किया क्लीन स्वीप

 भारतीय टीम का टी20 इंटरनेशनल सीरीज में विजयी अभियान लगातार जारी है। भारतीय टीम ने जो सिलसिला साल 2021 के टी20 विश्व कप के आखिरी तीन मैच जीतकर शुरू किया था, वो सिलसिला अभी भी जारी है। इतना ही नहीं, टीम इंडिया ने लगातार तीसरी टी20 सीरीज में सामने वाली टीम को क्लीन स्वीप किया है। भारत ने इस बार श्रीलंकाई टीम का सूपड़ा साफ किया है। 

धर्मशाला के एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया और इसी के साथ लगातार तीसरी टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। भारत ने इससे पहले वेस्टइंडीज को 3-0 से और उससे पहले पिछले साल के आखिर में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया था। इस तरह भारत का इस प्रारूप में जीत का सिलसिला जारी है। 

इस मैच की बात करें तो श्रीलंकाई टीम के कप्तान दसुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि, कप्तान का ये फैसला सही साबित नहीं हुआ, लेकिन श्रीलंकाई टीम ने कप्तान शनाका की 38 गेंदों में 74 रन की तूफानी पारी के दम पर स्कोर बोर्ड पर 146 रन ठोक दिए। हालांकि, ये टारगेट भारतीय बल्लेबाजी क्रम के आगे बौना साबित हुआ।

भारतीय टीम ने 147 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत हासिल नहीं की थी, लेकिन श्रेयस अय्यर ने टीम को जिताकर ही दम लिया। उन्होंने 45 गेंदों में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 73 रन बनाए और टीम इंडिया को 6  विकेट से जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। भारतीय टीम ने 147 रन का लक्ष्य 16.5 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment