.....

भोपाल में चार स्थानों पर CBI छापा, दिलीप बिल्डकॉन के पार्टनर समेत 4 से पूछताछ

 भोपाल सीबीआई ने आज सुबह भोपाल में चार स्थानों पर छापे डाले। भोपाल के अलावा भी कुछ अन्य शहरों में सीबीआई के छापे हैं। बताया जाता है कि दूसरे राज्य की सीबीआई टीम ने छापे की कार्रवाई की है। छापे की जद में भोपाल के एक बड़े उद्यमी आए हैं। उन्हीं के ठिकानों पर यह छापे हैं। दरअसल पूर्व में दर्ज एक मामले की जांच में यहां के उद्यमी से संबंधित दस्तावेज मिले थे। जिसके आधार पर सीबीआई की टीम ने यहां पर छापे डाले हैं। सीबीआई की टीम गुरुवार को ही भोपाल पहुंच गई थी। रात में करीब तीन बजे सभी ठिकानों पर एक साथ सीबीआई अफसर पहुंचे। खबर लिखे जाने तक सीबीआई की टीम सभी ठिकानों पर मौजूद थी। छापे की कार्रवाई अभी जारी है।


सीबीआई ने दिलीप बिल्डकॉॅन केे भोपाल, दिल्ली, कोच्चि, बेंगलुरू, गुडगांव के दफ्तरों पर एकसाथ छापा मारा। टीम ने अब तक 4 करोड़ रुपए की रिकवरी की है। टीम उनके भोपाल अरेरा कॉलोनी स्थित घर भी पहुंची हुई है। एक टीम भोपाल में ही चूनाभट्‌टी स्थित दफ्तर पर जांच कर रही है। टीम कंपनी के पार्टनर समेत 4 से पूछताछ कर रही है। रेड की सूचना के बाद कंपनी के शेयर 5% गिर गए हैं।

दिल्ली की टीम ने लोकल पुलिस और सीबीआई भोपाल के अफसरों को कुछ भी नहीं बताया। सीबीआई सूत्रों का दावा है कि मामला रिश्वत से जुड़ा है। एनएचआई के अफसर को 20 लाख रुपए की रिश्वत दिलीप बिल्डकॉन के एक कर्मचारी को देते गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद यह रेड पड़ी है। जिस कंपनी के दफ्तर पर छापा पड़ा है, उसके मालिक दिलीप सूर्यवंशी हैं। दिलीप बिल्डकॉन का कंस्ट्रक्शन का काम है। देशभर में यह कंपनी हाईवे, रेल प्रोजेक्ट से जुड़े ठेके लेती है। भोपाल रेल मेट्रो का काम भी यही कंपनी कर रही है। भोपाल के चूनाभट्‌टी स्थित दिलीप बिल्डकॉन का दफ्तर, जहां सीबीआई की टीम ने रेड मारी है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment