.....

झारखंड के बाद UP विस में नमाज के लिए प्रेयर रूम की मांग, SP विधायक ने लिखी चिठ्ठी

 


लखनऊ:  झारखंड सरकार द्वारा विधानसभा में नमाज अदा करने के लिए अलग से कमरा आवंटित करने के बाद यूपी में भी इसकी मांग उठ गई है. विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित को समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी ने एक चिठ्ठी लिखी है. इस चिठ्ठी में सपा विधायक ने विधानसभा अध्यक्ष से विधानसभा में नमाज अदा करने के लिए एक कमरा आवंटित करने की खास मांग की है. 

सपा विधायक ने चिठ्ठी में लिखा कि मुस्लिम विधायकों को विधानसभा की कार्यवाही के दौरान नमाज अदा के लिए मस्जिद जाना पड़ता है जिसकी वजह से विधायक कार्यवाही में शामिल नहीं हो पाते हैं. अगर यूपी विधानसभा में मुस्लिम विधायकों को अंदर ही एक कमरा नमाज के लिए मिल जाए तो इससे मुस्लिम विधायकों की परेशानी दूर हो जाएगी.

इसके साथ ही सपा विधायक ने इस चिठ्ठी में आगे लिखा कि इबादत भी जरूरी है और विधानसभा सत्र भी जरूरी है. विधानसभा में प्रार्थना के लिए बने जगह बननी चाहिए. अगर हो सके तो विधानसभा अध्यक्ष एक छोटा सा कमरा इबादत के लिए बनवा दें इससे किसी को परेशानी नहीं होगी.

 क्योंकि नमाज, आस्था का विषय है लिहाजा उसे नहीं छोड़ा जा सकता है. वहीं सपा विधायक ने कहा कि वह इस मांग के जरिए सियासत नहीं कर रहे हैं इसलिए उनके बयान को सियासी चश्मे से नहीं देखें.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment