.....

CM भूपेश बघेल के पिता गिरफ्तार, कोर्ट ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा


 रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को ब्राह्मण समाज के खिलाफ विवादित टिप्पणी के मामले में गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में उन पर FIR दर्ज हुई थी. रायपुर की एक अदालत के सामने उन्हें इस मामले में पेश किया गया है. इसके बाद मजिस्ट्रेट जनक कुमार हिडको की बेंच में इस मामले की सुनवाई हुई, जिसके बाद उन्हें 21 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

सर्व ब्राह्मण समाज की शिकायत के बाद डीडी नगर पुलिस ने शनिवार देर रात नंद कुमार बघेल के खिलाफ धारा 153-ए (मुख्तलिफ ग्रुपों के दरमियान दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 505 (1) (बी) (इरादा) के तहत एफआईआर दर्ज की थी.मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मण समाज के खिलाफ विवादित बयान देते हुए कहा था कि, मैं भारत के सभी ग्रामीणों से गुज़ारिश कर रहा हूं कि ब्राह्मणों को आपके गांवों में दाखिल ना होने दें.

 मैं हर दूसरे समुदाय से बात करूंगा ताकि हम उनका बहिष्कार कर सकें. उन्हें वोल्गा नदी के साहिल पर वापस भेजने की जरूरत है. ब्राह्मण परदेसी हैं. विदेशी हैं. जिस तरह से अंग्रेज लोग आए और चले गए, वैसे यह ब्राह्मण या तो सुधर जाएं या फिर गंगा से वोल्गा जाने के लिए तैयार हो जाएं. अपने पिता के खिलाफ FIR के बाद मुख्यमंत्री ने कहा था कि वह इस तरह की टिप्पणियों से 'मायूस' हैं और कहा कि उनकी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है और मुख्यमंत्री ने ये भी कहा था, कोई भी कानून से ऊपर नहीं है, भले ही वह व्यक्ति मेरे 86 वर्षीय पिता हों. छत्तीसगढ़ की हुकूमत हर धर्म, संप्रदाय, समुदाय और उनकी भावनाओं का सम्मान करती है.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment