.....

ऐसा जोश तब आता है, जब सही टैलेंट की पहचान होती है-पीएम मोदी

 नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक में खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों के लिए अहम संदेश दिया है.  पीएम ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों को ऐसे जोश-जुनून तब आता है जब सही टैलेंट को प्रोत्साहन मिलता है. उन्होंने कहा- हमारे खिलाड़ी हर खेल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं. इस ओलंपिक में नए भारत का बुलंद आत्मविश्वास हर खेल में दिख रहा है। हमारे खिलाड़ी अपने से बेहतर खिलाड़ियों और टीमों को चुनौती दे रहे हैं. पीएम ने यह बातें प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से संवाद के दौरान कहीं. प्रधानमंत्री ने कहा-‘ भारतीय खिलाड़ियों का जोश, जुनून और जज़्बा आज सर्वोच्च स्तर पर है. ये आत्मविश्वास तब आता है जब सही टैलेंट की पहचान होती है, उसको प्रोत्साहन मिलता है. ये आत्मविश्वास तब आता है जब व्यवस्थाएं बदलती हैं, पारदर्शी होती हैं. ये नया आत्मविश्वास न्यू इंडिया की पहचान बन रहा है.’


प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘जीत और हार जीवन का हिस्सा है. हमारी पुरुष हॉकी टीम ने तोक्यो में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और यही मायने रखता है. अगले मैच के लिए और भविष्य के लिए टीम को शुभकामनाएं. भारत को अपने खिलाड़ियों पर गर्व है.’ बाद में प्रधानमंत्री ने भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह से भी बात की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

प्रधानमंत्री ने प्रतियोगिता के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की सराहना की और उन्हें अगले मैच के लिए शुभकामनाएं दी भारतीय टीम 49 वर्ष बाद ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची थी. लिहाजा देश भर की निगाहें आज के मैच पर थी. खुद प्रधानमंत्री ने भी आज का मैच देखा. उन्होंने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी.

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment