.....

आप के कर्नल अजय कोठियाल होंगे सीएम कैंडिडेट-अरविंद केजरीवाल

 उत्‍तराखंड : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी पार्टी के दूसरे राज्यों में विस्तार को लेकर काफी गंभीर हैं। पंजाब में कोई खास कामयाबी नहीं मिलने उन्होंने अगले साल उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव में हाथ आजमाने की सोची है। मंगलवार को अरविंद केजरीवाल ने देहरादून में रैली की और पूर्व कर्नल अजय कोठियाल को आम आदमी पार्टी के सीएम चेहरा घोषित किया।


AAP संयोजक और दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने देहरादून में एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा, 'आज मैं दो बड़ी घोषणा करने आया हूं। पहली घोषणा यह कि आने वाले चुनाव में उत्तराखंड राज्य के लिए 'आप' के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल होंगे। कुछ दिन पहले जब हमने सर्वे कराया तो लोगों ने कहा कि जब से उत्तराखंड का गठन हुआ है तब से कुछ चंद पार्टियों ने राज्‍य को पूरी तरह से लूट लिया। लोगों ने कहा कि अब हमें नेता नहीं चाहिये, एक देशभक्त फौजी चाहिए।ऐसा नेता चाहिए जो अपना घर भरने के बजाए उत्तराखंड का विकास करे, मां भारती की सेवा करे।'

आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल ने कहा कि अजय कोठियाल की तारीफ करते हुए कहा कि जब कुछ साल पहले केदारनाथ आपदा आयी थी, तब इन्‍होंने अपनी टीम से साथ केदारनाथ का नव-निर्माण किया था। अब उत्तरखंड के नव निर्माण का समय है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली देश की प्रशासनिक राजधानी होगी, और उत्तराखंड पूरी दुनिया की आध्‍यात्‍म‍िक राजधानी होगी।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment