.....

मुख्यमंत्री शिवराज ने दीदियों को धन्यवाद देकर गोदरेज का फ्रिज भेंट किया

भोपाल: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सपत्नीक जिला पंचायत स्थित दीदी कैफे पहुँचे। उन्होंने दीदी कैफे में आस्था स्व-सहायता समूह की महिलाओं द्वारा बनाये गये भोजन की जानकारी ली और भोजन करने की इच्छा जाहिर की। दीदी कैफे की महिलाओं ने खुशी-खुशी मुख्यमंत्री और उनकी धर्मपत्नीमती साधना सिंह को विशेष स्वरुचि भोजन करवाया। कैफे की दीदियों ने भोजन में दाल, चावल, सब्जी, रोटी, मिठाई में गुलाब जामुन और पापड़ परोसे। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि खाना सचमुच बहुत अच्छा बना है और ऐसा लगा कि घर का खाना खा रहा हूँ। दीदियों को स्वादिष्ट भोजन कराने के लिए धन्यवाद देते हुएमती साधना सिंह ने 1500 रूपये का भुगतान आस्था स्व-सहायता समूह को किया। मुख्यमंत्री चौहान ने दीदी कैफे चला रहीं आस्था स्व-सहायता समूह को फ्रिज भेंट किया।




मुख्यमंत्री चौहान ने उपस्थित सभी अधिकारियों से कहा कि दीदी कैफे में एक बार भोजन अवश्य करें। इस समूह की महिलाओं को आर्थिक रूप से सुदृढ़ता भी मिलेगी और आपको बेहतर भोजन भी उपलब्ध होगा। मुख्यमंत्री के साथ पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया ने भी भोजन किया।


मुख्यमंत्री चौहान और उनकी धर्मपत्नीमती साधना सिंह ने जिला पंचायत परिसर में स्व-सहायता समूह के स्टॉल से अनुज आजीविका स्व-सहायता समूह आगरिया खुर्द फन्दा द्वारा बनाया गया शिवरात्रि गिफ्ट हेम्पर खरीदा और उसका मूल्य 550 रूपये अदा भी किया। मुख्यमंत्री ने शारदा माँ देविका स्व-सहायता समूह द्वारा बनाए गए उत्पादों में घी, साबुन, फिनाइल, चप्पल आदि की भी जानकारी ली। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि शासकीय उपयोग के लिए महिला स्व-सहायता समूह से खरीदी की व्यवस्था की जायेगी। शासकीय आर्थिक सहायता के लिए दीदियों ने मुख्यमंत्री चौहान का आभार व्यक्त किया, जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह तो अभी शुरूआत है, आपको अभी बहुत आगे तक जाना है। जिला पंचायत कार्यालय परिसर स्थित दीदी कैफे का उद्घाटन आज से 3 माह पूर्व किया गया था। इसमें स्थानीय स्व-सहायता समूह की महिलाओं द्वारा नाश्ता, चाय, कॉफी आदि उपलब्ध कराया जाता है। कम से कम दर पर सुस्वादिष्ट नाश्ता और भोजन उपलब्ध कराया जाता है। इस अवसर पर पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया, एसीएस मनोजवास्तव, संभागायुक्त कवीन्द्र कियावत, कलेक्टर अविनाश लवानिया सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment