पीड़ितों की सेवा को बना लिया इबादत, रोजा रख बांट रही अनाज और मास्क - अफसाना


नरसिंहपुर/ गांव का कोई जरूरतमंद किसी चीज खासतौर पर भोजन की सुविधा से वंचित न रहे इसके लिए ग्राम चंद्रपुरा की अफसाना बी पीड़ित वर्ग की सेवा को भी इबादत की तरह मानकर कार्य कर रही है। जज्बे से भरे उसके इस कार्य में परिवार के लोग भी सहयोग कर रहे हैं कि बेटी के मन में दूसरों की सेवा के लिए इस तरह की भावना है। रमजान में अफ़साना का यह कार्य रोजा रखने के बाद भी जारी है।


गोटेगांव तहसील के ग्राम चंद्रपुरा की अफसाना बी स्व प्रेरणा से गांव के जरूरत मंद लोगों की मदद कर रहीं है। अफसाना ने बताया कि लॉकडाउन शुरू होने के बाद से ही उन्होंने घर में ही मास्क बनाकर लोगों को मास्क बांटने का कार्य शुरू किया था जिसमें अब तक वह करीब 600 मास्क लोगों को वितरित कर चुकी हैं।
गांव में कुछ ऐसे परिवार भी हैं जिनके घर कमाने वाला कोई नहीं है और या तो महिलाएं घर मे अकेली हैं या फिर घर के बच्चे छोटे हैं उन घरों में अपने घर से ही अनाज ले जाकर दिया है। जिससे उन्हें भोजन बनाने में कोई परेशानी न हो। अफसाना ने अपने गांव में अपने खर्चे पर ही दीवार लेखन, पेंटिंग्स, स्लोगन जैसे कार्यो के जरिए लोगो को संक्रमण से बचाव और एक दूसरे से शारीरिक दूरी रखने के लिए जागरूक किया है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment