ग्रीन और ऑरेंज जोन में शुरू होगा पीएम आवासों का निर्माण


भोपाल ! प्रदेश में अब ग्रीन और ऑरेंज जोन में प्रधानमंत्री आवास (शहरी) बनने शुरू होंगे। इसके लिए राज्य सरकार ने बुधवार को 8241 हितग्राहियों के खातों में 82 करोड़ 41 लाख रुपये जमा किए। वहीं, 13 हजार 972 हितग्राहियों की राशि नगरीय निकायों के खातों में ट्रांसफर की गई।


मकान निर्माण का काम समय से पूरा करें
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राशि ट्रांसफर करते हुए योजना के हितग्राहियों से कहा कि मकान निर्माण का काम समय से पूरा करें। दूसरी और तीसरी किस्त की राशि भी जल्द खातों में पहुंचाई जाएगी। मकान बनाने के लिए इस आवास योजना में ढाई लाख रुपये तीन किस्तों में दिए जाते हैं।
शिवराज ने की हितग्राहियों से बात
मुख्यमंत्री ने मंत्रालय में बुधवार को प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के हितग्राहियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। उन्होंने बताया कि प्रदेश में पांच लाख 82 हजार 625 आवास स्वीकृत हैं। ग्रीन एवं ऑरेंज जोन के हितग्राही आवास निर्माण करवा सकेंगे।
कोरोना से डरना नहीं सावधान रहना है
हितग्राहियों से उन्होंने कहा कि कोरोना से डरना नहीं सावधान रहना है। पूरी सावधानी से अपने काम-धंधे चालू करें। इस दौरान औबेदुल्लागंज के राजेश शर्मा ने बताया कि उनकी मां का मकान बनाने का सपना आज पूरा हो गया है। इसी तरह अन्य हितग्राहियों ने भी जल्द मकान का काम पूरा करने की बात कही। इस दौरान आयुक्त नगरीय विकास पी. नरहरि सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment