कोरोना से उज्जैन के नीलगंगा थाना प्रभारी यशवंत पाल की मौत


उज्जैन !  दो दिन पहले रविवार को इंदौर के जूनी इंदौर थाना प्रभारी देवेंद्र चंद्रवंशी की मौत के बाद मंगलवार को एक और पुलिस अफसर कोरोना से युद्ध लड़ते शहीद हो गए। उज्जैन के नीलगंगा थाना प्रभारी 59 वर्षीय यशवंत पाल की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। 6 अप्रैल को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में इलाज चल रहा था।


उनके दोनों फेफड़ों में निमोनिया हो गया था। सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। दो दिनों तक उन्हें वेंटीलेटर पर भी रखा गया था, मगर उन्हें बचाया नहीं जा सका। मंगलवार सुबह 5.10 बजे टीआइ पाल ने अंतिम सांस ली। इंदौर के रामबाग मुक्तिधाम पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हुआ। इसमें आला पुलिस अधिकारियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की।
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने भी ट्विटर के माध्यम से श्रद्धांजलि दी। सर्दी, खांसी और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद टीआइ पाल के सैंपल लिए गए थे। 6 अप्रैल को रिपोर्ट आते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। करीब 40 पुलिसकर्मियों की टेस्टिंग हुई। हालांकि सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। टीआइ पाल की पत्नी और दो बेटियां इंदौर में रहती हैं। सैंपल लेने से पूर्व वे उज्जैन उनसे मिलने आई थीं। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद परिवार को भी एक होटल में क्वारंटाइन किया गया था। टीआइ की मौत के बाद परिवार को भी इंदौर भेजा गया।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment