मेरी मां का भारत माता को योगदान - अक्षय


मुंबई ! कोरोना वायरस एक ग्लोबल महामारी के तौर पर पूरी दुनिया के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. भारत में भी ये वायरस धीरे-धीरे पैर पसारने की कोशिश कर रहा है और इसे काबू करने की कोशिश में देश में 21 दिनों का लॉकडाउन भी घोषित किया गया है. पीएम मोदी ने भी इस मामले में सभी देशवासियों से मदद की अपील की थी और PM-Cares Fund में सहयोग देने की बात कही थी.


एक्टर अक्षय कुमार ने इस अपील के बाद 25 करोड़ की भारी-भरकम राशि डोनेट की थी. अब इस संबंध में अक्षय का रिएक्शन सामने आया है. अक्षय ने कहा कि पहली बात तो ये है मैं कौन होता हूं चैरिटी या डोनेट करने वाला? दूसरी बात हम अपने देश को भारत मां कहते हैं. मेरा ये योगदान असल में मेरा नहीं है. ये मेरी मां की तरफ से भारत मां को योगदान है.
इस वायरस से उन लोगों को सबसे ज्यादा खतरा है जिनकी रोग-प्रतिरोधक क्षमता काफी कमजोर है. यही कारण है कि इस वायरस के चलते बूढ़े लोग सबसे ज्यादा खतरे में हैं. इटली समेत दुनिया के तमाम देशों में इस वायरस के चलते वृद्ध लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ रहा है. वृद्ध लोगों में इस वायरस को लेकर काफी डर भी बैठा हुआ है.
एक-एक जान है कीमती: अक्षय कुमार
अक्षय ने इस बारे में बात करते हुए अपनी मां का जिक्र किया था. उन्होंने कहा था, ये जरुरी है कि मैं यहां अपनी मां के बारे में बात करूं क्योंकि पूरी दुनिया में एक डर है कि सीनियर सिटिजन्स को इस वायरस के चलते इग्नोर कर दिया जाएगा और उन्हें अकेला छोड़ दिया जाएगा. हम ये सोच भी कैसे सकते हैं. मेरी मां की जान जरूरी है, आपके मां-बाप की जान जरूरी है. चाहे हम कोई भी हों, एक-एक जान बचाना इस समय बेहद जरूरी है. मैंने सिर्फ इसकी तरफ एक छोटा सा फर्ज अदा किया है.

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment