.....

राहुल गांधी के यूटर्न पर PAK का रिएक्‍शन, चौधरी ने बताया 'कन्फ्यूज नेता'

नई दिल्‍ली :  केंद्र की मोदी सरकार को घेरते रहने वाले राहुल गांधी ने अब यूटर्न लेते हुए सरकार का समर्थन किया है। उन्‍होंने कहा है कि कश्‍मीर भारत का आंतरिक मामला है। इस मामले में पाकिस्‍तान या किसी दूसरे देश को दखल देने की कोई जगह नहीं है।

 कश्‍मीर में हिंसा पाकिस्तान द्वारा उकसाए जाने की वजह से हो रही है। पाकिस्‍तान दुनिया भर में आतंकवाद का प्रमुख समर्थक है। राहुल गांधी के इस बयान पर पाकिस्‍तान ने नसीहत दी है। पाकिस्‍तानी मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि राहुल गांधी को अपने रुख पर कायम रहना चाहिए।

राहुल गांधी ने बुधवार को एक के बाद एक-दो ट्वीट किए। पहले ट्वीट में उन्‍होंने लिखा, 'मैं कई मसलों पर सरकार से असहमत हूं, लेकिन यह स्‍पष्‍ट कर देना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का आंतरिक मसला है। इसमें पाकिस्तान या फिर किसी दूसरे देश को हस्तक्षेप करने की कोई जगह नहीं है।' इसके कुछ ही देर बाद राहुल गांधी ने दूसरा ट्वीट करके पाकिस्‍तान पर करारा हमला बोला। राहुल ने लिखा, 'जम्मू-कश्मीर में हिंसा हो रही है। यह हिंसा इसलिए हो रही है, क्योंकि पाकिस्तान इसे भड़का रहा है और इसका समर्थन कर रहा है। पाकिस्‍तान ऐसा मुल्‍क जिसकी पहचान दुनियाभर में आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देश की रही है।
राहुल गांधी के इस बयान पर कि कश्‍मीर भारत का अंदरूनी मसला है, पाकिस्‍तान ने कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष को नसीहत दी है। पाकिस्‍तान के प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने राहुल गांधी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा कि राहुल गांधी मोतीलाल नेहरू की तरह मजबूती से खड़े रहें। हालांकि, राहुल के बदले रुख पर पाकिस्‍तानी मंत्री ने कटाक्ष भी किया है। फवाद चौधरी ने आगे लिखा है कि आपकी (राहुल गांधी) राजनीति की समस्‍या कन्‍फ्यूजन है। 

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment