राहुल गांधी ने कहा- PM मोदी को डराकर कोई भी काम करा सकते हैं

भोपाल  : मध्य प्रदेश के भोपाल में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आभार रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने सरकार के दो हेक्टेयर से कम भूमि वाले किसानों को 6 हजार रुपये वार्षिक मदद देने के फैसले पर तंज कसते हुए कहा कि पीएम मोदी को डराकर कोई भी काम कराया जा सकता है।

 किसानों की कर्जमाफी पर कांग्रेस पार्टी की तारीफ करते हुए राहुल ने कहा कि जब हमने किसानों का ऋण माफ किया उसके बाद पीएम मोदी ने किसानों को 17 रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि इस पर बीजेपी के लोगों ने 5 मिनट तक तालियां बजाईं। 

 उन्होंने कहा कि पीएम मोदी भाषण देते हैं तो कहते हैं कि 'मैं कांग्रेस को मिटा दूंगा' लेकिन हमारी राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सरकार बन गई और दिल्ली में बनने वाली है। यह सब कार्यकर्ताओं की वजह से हुआ। इस दौरान राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 'बब्बर शेर' बताया।

 उन्होंने राफेल मामले पर मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि रक्षा मंत्रालय को बताए बिना उन्होंने फ्रांस से सौदा कर लिया। राहुल ने कहा, 'रक्षा मंत्रालय का हर अफसर कहता है कि चौकीदार चोर है।' राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की प्राथमिकताओं पर भी बात की। 

उन्होंने कहा कि अगर हम चुनाव जीतते हैं तो सबसे पहले युवाओं को रोजगार देने पर काम करेंगे। उन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी की सरकार देश के गरीब लोगों को इनकम की गारंटी देगी। उन्होंने दावा किया कि दुनिया के किसी देश में ऐसा काम नहीं हुआ है।

 उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश को ब्यूरोक्रेट्स के बल पर नहीं चलाती है बल्कि पंचायती राज के बल पर चलाती है। राहुल ने किसानों की कर्जमाफी को पहला कदम बताया। उन्होंने कहा कि हम सिर्फ किसानों का कर्ज माफ नहीं करेंगे बल्कि देशभर में फूड प्रोसेसिंग यूनिट्स का जाल भी बिछाएंगे
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment