PM नरेंद्र मोदी ने रामनगर बंदरगाह का किया लोकार्पण, जल परिवहन की शुरूआत

वाराणसी :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में सोमवार दोपहर बाद पौने तीन बजे बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे।  जहां पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ सहित पार्टी पदाधिकारियों ने उनकी आगवानी की।

 इसके बाद दोपहर 3.05 बजे सेना के हेलीकॉप्टर से प्रधानमंत्री संग मुख्‍यमंत्री, डिप्‍टी सीएम भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष रामनगर स्थित मल्‍टीमॉडल टर्मिनल के उदघाटन के लिए प्रस्थान किए।

जहां उन्‍होंने पहली बार देश में रामनगर स्थित बंदरगाह से गंगा के रास्‍ते जल परिवहन की शुरूआत की। इसके बनने से अब भारत बांग्‍लादेश के रास्‍ते पूर्वोत्‍तर तक जलमार्ग के रास्‍ते जुड़ सकेगा।
रामनगर स्थित बंदरगाह पहुंचकर दोपहर साढे तीन कोलकाता से आए जलपोत से कंटेनर रिसीव करने से पूर्व प्रधानमंत्री ने गंगा नदी में वाटरवे संख्‍या एक के रास्‍ते शुरू जल परिवहन की पूरी परियोजना के बारे में अधिकारियों से जानकारी प्राप्‍त की। 

वहीं पूरी परियोजना के बारे में कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी ने भी पीएम को अवगत कराया। प्रधानमंत्री ने पूरी परियोजना का खाका लगभग पंद्रह मिनट तक देखने के बाद परियोजना पर आयोजित गोष्‍ठी में पूरी परियोजना पर डाक्‍यूमेंट्री भी देखी। 
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment