.....

IT की सबसे बड़ी रेड, 163 करोड़ नकद के साथ सौ किलो सोने के बिस्किट बरामद

मदुरै  : तमिलनाडु में आयकर विभाग की ओर से एसपीके कंपनी पर छापेमारी की गयी जिसमें सोने के बिस्किट समेत बड़ी धनराशि जब्‍त की गयी है। आइटी रेड के दौरान ये अबतक की सबसे बड़ी बरामदगी है। 

आयकर विभाग ने सोमवार को 'ऑपरेशन पार्किंग मनी' नाम से यह ऑपरेशन शुरू किया और मदुरै, अरुप्‍पुक्‍कोटाइ, वेल्‍लोर और चेन्‍नई में एसपीके कंपनी के 20 लोकेशन पर छापेमारी की गयी।

तमिलनाडु में रोड कंट्रैक्‍टर एसपीके ग्रुप ऑफ कंपनीज की संपत्‍तियों व कार्यालयों पर आयकर विभाग ने सोमवार को छापेमारी की। 

ग्रुप के डायरेक्‍टर नागार्जन सेय्यदुरई और उनके परिजनों की संपत्‍तियों को भी सर्च किया गया जो मंगलवार को भी जारी है। इस दौरान करीब 100 किलोग्राम वजन वाले सोने के बिस्किट के साथ 163 करोड़ रुपये की रकम को जब्‍त किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि जब्‍त की गई धनराशि ट्रैवल बैग में भरकर पार्किंग में खड़ी कारों में रखे गए थे। उन्होंने कहा कि विभाग को पैसों के असामान्य लेन-देन की सूचना मिली थी जिसके बाद कर चोरी के संदेह में यह छापेमारी की गई।यह कंपनी तमिलनाडु के एक सड़क ठेकेदार नागराजन सेय्यदुरई की है। 

जो तमिलनाडु में राजमार्ग निर्माण का काम कर रही है। नागराजन सेय्यदुरई की चेन्‍नई और मदुरै में कई कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनियां हैं। आयकर अधिकारियों ने इसे देश में डाली गई इनकम टैक्स रेड में अब की गई सबसे बड़ी जब्ती बताया।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment