.....

MP : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 28.29 अप्रैल को मध्यप्रदेश प्रवास पर

भोपाल : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के 28.29 अप्रैल को मध्यप्रदेश प्रवास के दौरान उनकी अगवानी एवं विदाई के लिए मंत्रीगण को मिनिस्टर इन वेटिंगश् नामित किया गया है। सहकारिता राज्य मंत्री ;स्वतंत्र प्रभार  विश्वास सारंग को भोपाल विमानतल पर 28 अप्रैल को राष्ट्रपति की अगवानी एवं 29 अप्रैल को विदाई के लिए मिनिस्टर इन वेटिंग नामित किया गया है। गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह 28 अप्रैल को सागर तथा उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया गुना हेलीपेड पर राष्ट्रपति की अगवानी एवं विदाई करेंगें। 
 डॉ. हरीसिंह गौर केन्द्रीय विश्वविद्यालय में शनिवार को होने वाले 27वें दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से डिग्री प्राप्त करने के लिए मंच पर छात्र बुंदेली वेशभूषा में जाएंगे।
 विश्वविद्यालय प्रबंधन ने इसके लिए ड्रेस तय कर दी है। छात्र कुर्ता-पायजामा व सिर पर बुंदेली पगड़ी लगाकर डिग्री प्राप्त करेंगे। तो वहीं छात्राएं कुर्ता-सलवार पहनकर राष्ट्रपति के हाथों डिग्री प्राप्त करेंगी।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कार्यक्रम में सिर्फ 11 विद्यार्थियों को ही डिग्री वितरित करेंगे। जिनका चयन विश्वविद्यालय प्रबंधन ने कर लिया है।
 विश्वविद्यालय के 53 एकेडमिक प्रोग्राम की 11 स्कूल ऑफ स्टडीस् के यूजी-पीजी में जो 11 टॉपर विद्यार्थी रहे हैं, उन्हें राष्ट्रपति के हाथों डिग्री प्रदान की जाएगी। विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पीएचडी और डी-लिट् की उपाधियां भी दी जाएंगी। 
एकेडमिक सेशन 2011 से अब तक होने वाली पीएचडी डिग्री और एकेडमिक सेशन 2016-17 में यूजी-पीजी में डिग्री पूर्ण करने वाले विद्यार्थियों को इस कार्यक्रम में डिग्रियां प्रदान की जाएंगी। 
इसके साथ ही 53 एकेडमिक प्रोग्राम में टॉप करने वाले 53 विद्यार्थियों को यूनिवर्सिटी मेडल प्रदान किए जाएंगे। डिग्री प्राप्त करने के लिए अब तक 356 विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन करा लिया है। 
विश्वविद्यालय में शनिवार को होने वाले 27वें दीक्षांत समारोह कार्यक्रम में मंच पर 8 लोग मौजूद रहेंगे। इनमें से यह 6 नाम तय हो गए है। 
जिनमें सर्वप्रथम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, एमएचआरडी राज्य मंत्री डॉ. सतपाल सिंह, महिला बाल विकास विभाग के केन्द्रीय राज्य मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार खटीक और विवि के कुलाधिपति प्रो. बलवंत जानी का नाम शामिल है। दो अन्य लोग मंच पर मौजूद रहेंगे जिनके नाम अभी ओपन नहीं किए गए है।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment