.....

कुशीनगर हादसा: 13 बच्चों की मौत, CM योगी ने 3 अधिकारी को किया सस्पेंड

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर हादसे को गंभीरता से लेते हुए तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया। साथ ही डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रबन्धक एवं प्रधानाचार्य  करीम जहान खान पर एफआईआर कर कार्यवाही करने को कहा है। 
 सीएम ने  लापरवाही बरतने के आरोप में कुशीनगर के बेसिक शिक्षा अधिकारी  हेमन्त राव को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। इस दुर्घटना के लिए पूर्ण रूप से उत्तरदायी दुदही के खण्ड शिक्षा अधिकारी शेष बहादुर को भी निलम्बित किए जाने के निर्देश दिए हैं। 
मुख्यमंत्री ने कुशीनगर के एआरटीओ इन्फोर्समेण्ट राजकिशोर त्रिवेदी को भी निलम्बित करने को कहा है। उन्होंने परिवहन विभाग के यात्री कर अधिकारी  रणवीर सिंह चैहान को दुर्घटना के उत्तरदायी पाए जाने पर निलम्बित करने के निर्देश दिए हैं। 
बता दें कि कुशीनगर में दुदही रेलवे स्टेशन के पास मानव रहित बहपुरवा रेलवे क्रॉसिंग पर गुरुवार सुबह बच्चों को लेकर स्कूल जा रही वैन ट्रेन से टकरा गई थी।
 हादसे में 13 बच्चों की मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल चार बच्चों और वैन मुख्यमंत्री  ने बिना अनुमति व पंजीकरण के विद्यालय का संचालन करने के लिए डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रबन्धक एवं प्रधानाचार्य  करीम जहान खान के विरुद्ध एफआईआरदर्ज कराते हुए विधिक धाराओं में कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं। 
उन्होंने सेठ बंशीधर विद्यालय की जांच कराने के भी निर्देश दिए हैं, जहां से डिवाइन पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों के लिए टीसी की व्यवस्था की जाती थी।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment